Durg Sucide: बेरोजगारी से परेशान पति-पत्नी ने किया सुसाइड,जांच में जुटी पुलिस

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बेरोजगारी और आर्थिक तंगी के कारण पति-पत्नी ने कथित रूप से फांसी लगाकर जान दे दी है। दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले मेंपुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के जांजगीर गांव के सुशील यादव और उसकी पत्नी अनिता यादव ने कथित रूप से फांसी लगाकर जान दे दी। पुरानी भिलाई क्षेत्र के शहर पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि जांजगीर गांव में सुशील यादव अपनी पत्नी के साथ गांव में किराए के मकान में रहता था

तथा सोमवार दोपहर 12 बजे तक घर का दरवाजा नहीं खुला तब उसके मकान मालिक ने यादव को बाहर आने के लिए आवाज लगायी। चंद्राकर ने बताया कि कमरे से कोई आवाज नहीं आने पर मकान मालिक ने दरवाजे को धक्का देकर भीतर प्रवेश किया तो उसने ने देखा कि सुशील और उसकी पत्नी अनीता फांसी से लटके हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब मकानमालिक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी तब पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
पुलिस ने शव के करीब से दो पत्र बरामद किया है। माना जा रहा है कि पति पत्नी ने यह पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि सुशील पिछले एक वर्ष से बेरोजगार था जिसके कारण उसके भाई और भाभी उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पत्र के अनुसार भाई—भाभी द्वारा परेशान करने के कारण उन्होंने पिता का घर छोड़ दिया था और किराए के मकान में रहते थे। पत्र में लिखा है वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं। चंद्राकर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password