Dream Interpretation: सपने में दिखता है पानी, जानिए स्वप्न शास्त्र में क्या है उल्लेख

नई दिल्ली। हमें जब भी सपने Dream Interpretation आते हैं उनके शुभ—अशुभ फलों का अनुमान लगाने लगते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि सपने किसी भी तरह के पानी का दिखना आपके जीवन में होने वाली क्रियाओं के बारे में संकेत करता है। ऐसा माना जाता है कि बुरा सपना आए तो सभी को बता देना चाहिए। लेकिन अगर अच्छा आए, तो किसी से इसका जिक्र नहीं करना चाहिए। आज हम बात करने जा रहे हैं सपने में समुद्र और नदी का पानी देखना शुभ होता है या अशुभ।

समुद्र का पानी —
सपने में समुद्र का पानी देखना अच्छा संकेत नहीं है। चूकिं समुद्र का पानी खारा होता है इसलिए इसका दिखना आपके जीवन में आ रही कठिनाइयों की ओर इशारा करता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि इस तरह के सपने देखने वाले को भविष्य में सावधान रहने की जरूरत है। हो सकता है उसके साथ कोई दुर्घटना होने वाली हो। या फिर ऐसा दिखना धनहानि का संकेत भी हो सकती है। हो सकता है आपका किसी से लड़ाई झगड़ा होने वाला हो।

नदी का पानी —
अगर आपने सपने में नदी का पानी देखा है तो समझ ​लीजिए जीवन में आपकी इच्छाएं पूरी होने वाली है। स्वप्न शास्त्र में इसे बेहद शुभ माना जाता है। कहते है। नदी का पानी दिखने से निकट भविष्य में सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। किसी भी प्रकार का धन लाभ आपको हो सकता है। हो सकता है किसी से प्रेम—संबंध बन जाए। रुका हुए धन वापस मिलने के संकेत भी नदी का पानी देखता है।

बारिश का पानी —
नदी के पानी की तरह ही बारिश का पानी दिखना भी शुभ संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र में इसका दिखना किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात करा सकता है। अगर आप व्यापारी हैं तो व्यापार में अच्छा धनलाभ मिलने वाला है। हो सकता है आप कोई नया वाहन भी खरीद लें।

साफ पानी —
अगर आपने सपने में साफ पानी देखा है तो समझ लीजिए आपको अपने कैरियर में नए अवसर मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं इंक्रीमेंट हो लग सकता है। या हो सकता है आपको कोई नई जॉब के अवसर मिल जाएं।

Vastu Tips : चाहते हैं तरक्की, न बहने दे इस दिशा में पानी, हो जाएगा बेड़ा गर्क, जानें कैसे

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password