पंजाब में आप की जीत का मास्टरमाइंड कौन? जिसे भेजा जा रहा राज्यसभा

पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत दिलाने वाले नेताओं को अब पार्टी बड़ा तोहफा देने जा रही है। खबरों के अनुसार पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत का खाका तैयार करने वाले मास्टरमाइंड IIT प्रोफेसर संदीप पाठक को राज्यसभा भेजने की तैयारी की जाने लगी है। मीडिया की खबरों के अनुसार आप पार्टी संदीप पाठक के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, राघव चड्डा को भी राज्यसभा भेजने जा रही है। सूत्रों का कहना हैं की तीनो नेता 21 मार्च यानी आज अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगे।

कौन है मास्टरमाइंड संदीप पाठक

पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले डॉक्टर संदीप पाठक इन दिनों काफी चर्चा में है। संदीप पाठक मूलरूप ये छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी के रहने वाले है। पाठक ने अपनी पढ़ाई बिलासपुर से डैब की पढ़ाई की थी। इसके बाद वह ब्रिटेन में कैब्रिज से PHD हासिल करके भारत लौट आए थे। संदीप पाठक आईआईटी दिल्ली में फीजिक्स के प्रोफेसर थे। खबरों के अनुसार पाठक ने पंजाब में पार्टी की जीत के लिए बूथ से लेकर संगठन तक महारथ हासिल की है। संदीप पाठक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते है। इससे पहले संदीप पाठक ने 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का खाका तैयार किया था।

प्रशांत किशोर के साथ किया काम

डॉ संदीप पाठक अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाते है। वह प्रशांत किशोर की टीम में भी काम कर चुके है। दिल्ली का चुनाव जीतने के बाद वह अरविंद केजरीवाल की सलाहकरा टीम में शामिल हो गए। सूत्रों के अनुसार संदीप पाठक ने पंजाब में पार्टी को मजबूत करने के लिए तीन साल पहले ही डेरा डाल लिया था। माना जाता है कि पंजाब में कैसे पार्टी को जनाधार मिलेगा इसकी प्लानिंग संदीप पाठक ने ही बनाई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password