Domestic Hockey Season: सात महीने के कोविड ब्रेक के बाद फिर शुरू होगा घरेलू हॉकी सत्र, जानिए तारीख…

Domestic Hockey Season

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के कारण Domestic Hockey Season सात महीने के ब्रेक के बाद हॉकी का घरेलू सत्र इस साल अक्टूबर में भोपाल में पहली सब-जूनियर पुरूष राष्ट्रीय अकादमी चैम्पियनशिप से बहाल होगा। हॉकी इंडिया ने मेजबान राज्य सदस्य इकाई और भाग लेने वाली टीमों को कड़े एहतियात बरतने और गृह मंत्रालय और संबंधित राज्य सरकार द्वारा बनाये गये सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही घरेलू प्रतियोगिताओं की मेजबानी में हॉकी इंडिया के दिशानिर्देशों का पालन करने को भी कहा है।

पहली बार खेली जाने वाली सब जूनियर पुरूष राष्ट्रीय अकादमी चैम्पियनशिप चार से 13 अक्टूबर तक आयोजित की जायेगी। इसके बाद पहली हॉकी इंडिया जूनियर पुरूष अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप भोपाल में 18 से 27 अक्टूबर तक खेल जायेगी। शुरूआती हॉकी इंडिया जूनियर महिला अंतर विभागीय राष्ट्रीय चैम्पियनशिप यहां अक्टूबर Domestic Hockey Season में होगी।

अक्टूबर में ही झारखंड के सिमडेगा में 11वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जबकि 11वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरूष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप भी इसी महीने में तेलगांना में खेली जायेगी। सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप भी अक्टूबर के महीने में अस्थायी रूप से उत्तर प्रदेश के झांसी में आयोजित होने Domestic Hockey Season वाली है।

हालांकि हॉकी इंडिया को अभी अंतिम तीन Domestic Hockey Season टूर्नामेंट की सही तिथियों की पुष्टि करनी बाकी है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोम्बाम ने एक बयान में कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरूष और महिला हॉकी टीमों की सफलता के बाद काफी उत्साह है और हम इस उत्साह को खेल के मैदान में शानदार प्रदर्शन में तब्दील करना चाहते थे।

इसी इच्छा से हमने हॉकी इंडिया के घरेलू कैलेंडर के बहाल करने की घोषणा की। देश में कोविड-19 मामलों के चलते इस साल मार्च में हमें Domestic Hockey Season इन्हें रोकना पड़ा लेकिन अब हमें लगता है कि कोविड-19 दिशानिर्देशों के अंतर्गत प्रतियोगिताओं को बहाल करना सुरक्षित है।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password