Domestic Airlines: बिना क्षमता प्रतिबंध के साथ शुरू हुईं घरेलू उड़ानें ,ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही यह बात

Domestic Airlines

नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि केंद्र की रचनात्मक नीतियों के कारण, पिछले साल कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से घरेलू हवाई यातायात रविवार को अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। उन्होंने बतबाया कि भारत में रविवार को 2,372 उड़ानों में कुल 3,27,923 हवाई यात्रियों ने सफर किया।

महामारी से पहले भारत में घरेलू हवाई यात्रियों की दैनिक संख्या करीब 4.25 लाख थी। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के तहत देश भर में सभी निर्धारित घरेलू उड़ानों को 25 मार्च 2020 से 25 मई 2020 तक के लिये स्थगित कर दिया था।

सिंधिया ने सोमवार को ट्वीट किया, “सरकार की रचनात्मक नीतियों की वजह से घरेलू हवाई यातायात ने महामारी से बाद से उच्चतम स्तर देखा है।” उन्होंने कहा, “भारत में नागर विमानन क्षेत्र अभूतपूर्व चुनौतियों के बीच फल-फूल रहा है और हम यथाशीघ्र सामान्य स्थिति में लौटने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।”

सरकार ने जब 25 मई, 2020 को निर्धारित घरेलू सेवाओं को फिर से शुरू किया तो उसने एयरलाइनों को अपनी पूर्व-कोविड घरेलू उड़ानों में से केवल 33 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी थी। यह क्षमता समय के साथ धीरे-धीरे बढ़ती गई। अंततः 12 अक्टूबर को केंद्र ने घोषणा की कि एयरलाइंस 18 अक्टूबर से बिना किसी क्षमता प्रतिबंध के घरेलू उड़ानें संचालित कर सकती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password