Dogs Suicide Bridge : वो रहस्यमयी पुल जहां कुत्ते कूदकर करते है आत्महत्या

Dogs Suicide Bridge : दुनिया भर में ऐसी कई जगाहें है जो आत्महत्या को लेकर मशहूर है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां इंसान नहीं बल्कि जानवर कूदकर आत्महत्या करते है। अगर ऐसी जगह के बारे में नहीं सुना है तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां कुत्ते आत्महत्या (Dogs Suicide Bridge) कर लेते है। जी हां स्कॉटलैंड में एक ऐसा पुल है जहां कुत्ते छलांग लगार अपनी जान दे देते है।

हालांकि आपको यह खबर जानकार थोड़ा अजीब जरूर लगेगा, लेकिन स्कॉटलैंड के इस पुल को कुत्तों के आत्महत्या (Dogs Suicide Bridge) करने के लिए ही जाना जाता है। बताया जाता है कि कुत्ते यहां टहलने के लिए आते है और पुल से छलांग लगाकर अपनी जान दे देते है। इस ब्रिज की ऊंचाई 50 फीट है और इस पुर को डॉग्स सुसाइड ब्रिज (Dogs Suicide Bridge) का नाम दिया गया है।

आखिर क्या है रहस्य?

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इस पुल से अबतक कई कुत्ते छलांग लगा चुके है, जिनमें से करीब 50 कुत्तों की मौत हो चुकी है। पुल से कुत्तों का आत्महत्या (Dogs Suicide Bridge) करने को लेकर कई बार जांच पड़ताल की गई लेकिन आजतक कुछ पता नहीं लगा। पुल का रहस्य क्या है, रहस्य बनकर ही रह गया। बताया जाता है कि कुत्तों द्वारा आत्महत्या किए जाने को लेकर एक नोटिस भी लगया गया है। स्थानीय लोगों की माने तो इस पुल को साल 1950 में बनाया गया था। तभी से पुल में ऐसी घटनाएं होती आ रही है। एक बार तो एक शख्स ने अपने बेटे को ही पुल से नीचे फैंक दिया था और खुद ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।

पुल पर भूत-प्रेत की आशंका!

पुल पर ऐसी घटनाओं (Dogs Suicide Bridge) को लेकर स्थानीय लोगों का मानना है कि इस जगह पर भूत-प्रेतों का वास है तो कुछ लोगों का कहना है कि पुल पर जैसे ही कुत्ते आते है तो उनके अंदर भूत आ जाता है और वह पुल से कूदकर अपनी जान दे देते है। लेकिन सच्चाई क्या है यह अभीतक समाने नहीं आई है। पुल आज भी लोगों के सामने एक रहस्य बनकर खड़ा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password