DOG BITE INCIDENT: केरल में हो रही कुत्तों की हत्या पर बोले क्रिकेटर शिखर धवन, कही रोकने की बात

DOG BITE INCIDENT: केरल में हो रही कुत्तों की हत्या पर बोले क्रिकेटर शिखर धवन, कही रोकने की बात

DOG BITE INCIDENT: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने केरल में हो रही कुत्तों की हत्या पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कुत्तों की हत्याओं पर तुरंत रोक लगाने का लोगों से अनुरोध किया है। हालांकि उनके इस बयान के बाद कुछ लोग उन्हें जवाब भी दे रहे है।

धवन ने ये कहा

भारतीय क्रिकेटर ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, “यह कितना डरावना है कि केरल में कुत्तों की सामूहिक हत्या हो रही है। मैं इस तरह के कदम पर पुनर्विचार करने और ऐसी हत्याओं को बंद करने का अनुरोध करता हूं। “

क्या है केरल का मामला?

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से केरल में कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ गई है। ऐसे में लोगों ने इससे निपटने के लिए कुत्तों को मारना शुरू कर दिया। कई जगहों पर आवारा कुत्ते मृत पाए गए क्योंकि लोग कुत्तों को मारने के लिए जहर का सहारा ले रहे हैं। हाल ही में केरल के कोट्टायम जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें लोगों ने एक आवारा कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला।

सरकार क्या कर रही?

केरल में कुत्तों की काटने की समस्याओं पर ध्यान देते हुए केरल सरकार ने 20 सितंबर से 20 अक्टूबर तक सभी आवारा कुत्तों के लिए राज्य में सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने का आदेश दिया है। इसके साथ कई संगठन भी कुत्ते का टीकाकरण अभियान चला रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password