Dog Bitch Marriage: जब कुत्ते-कुतिया बन गए दूल्हा-दुल्हन, जमकर हुआ नाच-गाना, 800 लोगों को कराया गया भोज

Ajab Gajab Shadi in MP: शादी में दो लोगों के साथ ही दो परिवारों का भी मिलन होता है। इसी वजह से देश में शादी का अलग ही महत्व है। लेकिन मध्य प्रदेश के पुछीकरगुवा गांव एक ऐसी अजब-गजब शादी हुई जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां गांव वालों ने कुत्ते और कुतिया की धूमधाम से शादी करा दी। गोलू नाम के कुत्ते की रश्मि नाम के कुतिया से हिंदू रीति-रिवाज से शादी कराई गई। इस शादी में बड़ी संख्या में गांव के लोग शामिल हुए और जमकर नाच-गाना भी हुआ।

इंद्रदेव को खुश करने के लिए कराई शादी
दरअसल निवाड़ी जिले में पुछीकरगुवा गांव के लोग बीते कई दिनों से पानी की कमी से जूझ रहे थे। पानी की इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने कुत्ते और कुतिया की शादी करवा दी। ग्रामीणों का मानना है, अगर दो मूक जानवरों की शादी कराने से इंद्रदेव खुश हो जाते हैं।

नम आंखों से दी गई डॉगी को विदाई
गांव के रहने वाले मूलचंद नायक ने अपनी कुतिया (रश्मि) की शादी उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द निवासी अशोक यादव के कुत्ते (गोलू) के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी कराई। कुतिया के मालिक मूलचंद नायक और उनके परिवार के द्वारा नम आंखों से डॉगी रश्मि की विदाई की गई।

800 मेहमानों को कराया भोज
खास बात यह है कि, कुत्ते-कुतिया की इस शाही शादी में लगभग 800 लोगों को भोज भी कराया गया। गांव वालों का मानना है, इस शादी से उनके गांव में पानी की किल्लत खत्म हो जाएगी। कुत्ते के मालिक अशोक यादव ने बताया, गांव में पीने के लिए भी पानी नहीं है। ऐसे में गांव की महिलाओं को बहुत दूर जाना पड़ता है। घंटों लाइन में लगने के बाद पानी मिलता है। कुत्ते के मालिक ने भी उम्मीद जताई है कि, कुत्ते-कुतिया की शादी से हो सकता है पानी की कमी की समस्या जल्द खत्म हो जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password