Dog Attacked Children: आवारा कुत्तों के आंतक को लेकर हाईकोट ने अफसरों को लगाई फटकार! जारी किया नोटिस

भोपाल। राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक फिर एक बार बढ़ने लगा है। हालही में कुछ आवारा कुत्तों ने dog attacked children मासूम पर हमला कर दिया। घटना शनिवार शाम 4.15 बजे की बताई जा रही है। आदमखोर कुत्तों ने बच्ची को कई जगह पर काट लिया बच्ची की हालत गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। बताया जा रहा है कि घटना बागसेवनिया थाना क्षेत्र के अंजली विहार फेस वन कॉलोनी की है। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि यहां आवारा कुत्तों का आतंक है, इसकी शिकायत नगर निगम में कई बार कर दी गई है उसकी बात भी नगर निगम के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। बच्ची के साथ हुई इस घटना के बाद कॉलोनी के लोगों में आक्रोश है। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि अगर समय पर स्थानीय युवक मौके पर नहीं पहुंच जाता तो बच्ची की जान भी जा सकती थी।

हाईकोर्ट ने लिया एक्शन
इस पूरी घटना पर हाईकोर्ट ने अब संज्ञान लिया है। कोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस जारी किया है।कोर्ट ने अधिकारियों को नोटिस जारी करते हुए पूछा कि ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए आप की क्या तैयारी है? वहीं अब इस संज्ञान के बाद अफसरों द्वारा कोर्ट को जवाब देने की तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने बच्ची की इलाज मफ्त करवाने की बात कही है। साथ ही बच्ची के पिता को 25 हजार रुपए का चेक भी दिया गया है।

ये है मामला
बागसेवनियां की अंजली विहार फेस-1 कॉलोनी में बच्ची पर 5 आवारा कुत्तों ने हमला किया। बच्ची के सिर, कान और हाथ में गहरे घाव हुए हैं। चेहरे के साथ ही पेट, कमर और कंधे पर भी चोट लगी है। जानकारी के अनुसार एक कॉलोनी में एक निर्माणाधीन मकान में दमोह निवासी राजेश बंसल मजदूरी करते हैं। उनकी तीन साल की बेटी गुड्‌डी पास ही खेल रही थी, तभी वहां झुंड में आए कुत्तों ने गुड्‌डी पर हमला किया। वह दौड़कर आई, लेकिन कुत्तों ने उसे चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद बच्ची को किसी तरह से बचाया गया। फिर परिजन लहूलुहान हुई गुड्डी को जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे यहां पर बच्ची को हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया। वहां से इलाज के बाद घर भेजा दिया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password