Singapore News: सिंगापुर में नकली कोविड-19 रोधी टीके लगाने वाला चिकित्सक निलंबित, जानें खबर

singapore News

सिंगापुर। सिंगापुर में 33 वर्षीय एक चिकित्सक को कोविड-19 रोधी टीके के बजाय इंजेक्शन में सलाइन (नमक का पानी) भरकर लगाने और स्वास्थ्य मंत्रालय के राष्ट्रीय टीकाकरण पंजीकरण मंच पर टीकाकरण संबंधी गलत जानकारी साझा करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

एसएमसी ने दी जानकारी

सिंगापुर मेडिकल काउंसिल (एसएमसी) ने जिप्सन क्वाह का चिकित्सक के रूप में पंजीकरण 23 मार्च से 18 महीने की अवधि तक या उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही पूरी होने की अवधि तक के लिए निलंबित कर दिया है। एसएमसी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अदालत में, कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण मंच ‘हीलिंग द डिवाइड’ के सदस्य क्वाह पर टीकाकरण संबंधी गलत आंकड़े प्रस्तुत करके स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप तय किया गया।

संक्रमण संख्या में हुई बढ़ोत्तरी

एसएमसी ने सोमवार को बताया कि उसे 23 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्रालय से शिकायत मिली थी, जिसे अंतरिम आदेश समिति को भेज दिया गया था। समिति ने फैसला सुनाया कि क्वाह का निलंबन ‘‘जनता की सुरक्षा और जनहित के लिए आवश्यक है।’’ क्वाह को 21 जनवरी को उनके साथी थोमव चुआ और आइरिस कोह के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें 31 जनवरी को 20,000 सिंगापुरी डॉलर पर जमानत मिल गई थी। इस बीच, सिंगापुर में सोमवार को कोविड-19 के 4,925 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,76,930 हो गई। वहीं, संक्रमण से चार और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,254 हो गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password