क्या आप जानते हैं कौन हैं रेलवे के ‘गप्पू भैय्या’, Social media पर तेजी से हो रहे हैं वायरल

नई दिल्ली: कोरोना काल में रेलवे ने कई क्षेत्रों में सहायता दी है और लगभग हर तरह से यात्रियों व अन्य सभी सुविधाओं का ख्याल रखा है। इसी कड़ी में अब रेलवे के गप्पू भैय्या सोशल मीडिया पर फेमस हो रहे हैं। दरअसल, ट्रेन में सफर करते समय यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी यानी सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए रेलवे अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहा है। यात्रियों को कोरोना से बचाने व उन्हें जागरुक करने के लिए रेलवे ने गप्पू भैय्या को मैदान में उतारा है। आइए जानते हैं कौन हैं गप्पू भैय्या..

रेलवे के अफसर ट्वीटर, फेसबुक और वाट्सएप पर गप्पू का वीडियो वायरल कर रहे हैं। यह एक एनिमेटेड वीडियो है, जिससे रेल यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे की यात्री कोरोना वायरस व उससे फैलने वाले संक्रमण को गंभीरता से लें और कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें। क्योंकि अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की स्थिति चौंकाने वाली है।

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए रेलवे ने सफर के दौरान हर सावधानी बरती है। यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर प्रवेश के समय जांच, लगेज का सैनिटइाजेशन, प्लेटफार्म पर बैठने के लिए सुरक्षित स्थान के साथ ही ट्रेनों में भी सीट का फासला तय किया गया है। बावजूद इसके यात्री हैं कि मानने को तैयार ही नहीं।

ऐसे हैं गप्पू भइया

‘गप्पू भइया बड़े महान’ नाम से जारी यह वीडियो 2.04 मिनट का एनीमेटेड वीडियो है जो कि यात्रियों को बताया गया है कि रेल सफर के दौरान गप्पू की लापरवाही किस कदर उन पर भारी पड़ी। मास्क न लगाना, सैनिटाइजेशन प्रक्रिया से बचना, यहां वहां थूकना और मास्क लगाए दूसरे यात्रियों पर हंसना जैसी सभी हरकतें उन्होंने की। बीमार होने के बाद भी इसे सीजन का फ्लू बताकर समय पर इलाज नहीं कराया। जिसका नतीजा हुआ कि उनकी जान चली गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password