भू-माफिया पर जिला प्रशासन का एक्शन मोड ऑन, सरकार द्वारा होगी कारवाई

Sarguja News: भू-माफिया पर जिला प्रशासन का एक्शन मोड ऑन, सरकार करेगी कारवाई

sarguja news
Share This

CG News: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही सरगुजा जिला प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रहा है।

छत्तीसगढ़ का शिमला कहें जाने वाले मैनपाट इलाकें में कुछ लोगों द्वारा मैनपाट की शासकीय जमीनों को अपने नाम पर करा लेने का जमीन फर्जीवाड़ा का सनसनीखेज मामला सामने आया था।

वहीं सूबे में सहित सरगुजा में बीजेपी की वापसी होने के बाद प्रशासन द्वारा कारवाई की जा रही है। जिसमें  सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के द्वारा फर्जी तरीके से 275 एकड़ जमीन को निजी मद से शासकीय मद में वापसी कराने के मामले में कार्रवाई की गई है।

क्या है पूरा मामला

बता दें सरगुजा जिले के मैनपाट के ग्राम कंडराजा,उरंगा,बरिमा सहित कमलेश्वरपुर सहित कई गांव की शासकीय जमीन को अपने नाम करने का मामला सामने आया था

जिसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार जनदर्शन सहित सीतापुर एसडीएम और सरगुजा कलेक्टर से मुलाकात कर शिकायत भी की थी।

लेकिन कुछ कांग्रेसियों सहित अन्य लोगों के द्वारा फर्जीवाड़ा किए जाने की वजह से जांच धीमी गति से की जा रही थी।जिसमें जमीन माफियाओं द्वारा स्कूल और खेल मैदान सहित जंगल की जमीन को अपने नाम कर लिया था।

सीतापुर एसडीएम ने दी मामले की जानकारी

ग्रामीणों ने बंसल न्यूज़ के साथ ख़ास बातचीत में सीतापुर एसडीएम रवि राही ने बताया कि मैनपाट में कुछ दिनों पहले ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा जो शासकीय भूमि है उसे अवैध तरीके से निजी मद में दर्ज करा ली है।

जिसकी शिकायत मिलने के बाद उन्होंने मैनपाट तहसीलदार से इसकी संपूर्ण जांच कराई और विधिक कारवाई के बाद प्रशासन को स्पष्ट हुआ है कि कई शासकीय भूमि को अवैध तरीके से निजी मद में कुछ लोगों द्वारा दर्ज कर लिया गया है।

 सरगुजा कलेक्टर ने कही ये बात

सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा शासकीय मद की भूमि को निजी मद दर्ज कराएं जाने की जांच और कारवाई के बाद उसे शासकीय मद पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

और इस मामले में सम्मिलित 3 पटवारी और 2 आरआई को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:

CG Weather Update: CG में बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आज प्रदेश का मौसम

MP News: कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया PCC चीफ, उमंग सिंघार नेता प्रतिपक्ष, तो हेमंत कटारे होंगे उप नेता प्रतिपक्ष

BPSC 69th Exam Schedule: BPSC की 69वीं मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी, जानें पूरी खबर

Congress Crowd Funding Campaign: कांग्रेस इस दिन से शुरू करेगी ‘क्राउड फंडिंग मुहिम’, पार्टी के हर पदाधिकारी को देने होंगे 1380 रुपए

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password