विवेक अग्निहोत्तरी के बयान से आहत भोपाली शख्श ने कमिश्नर को दिया उनके ख़िलाफ़ आवेदन

भोपाल। फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्तरी के होमोसेक्शुअल वाले विवादित बयान पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भोपाल शहर के निवासी अनवर पठान ने भोपाल कमिश्नर को विवेक के खिलाफ आवेदन सौंपा है, और उन पर कार्यवाही करने की मांग की है।

आवेदन में लिखा गया है कि फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री द्वारा भोपाल की आवाम के खिलाफ मिथ्या एवं भ्रामक प्रचार कर एक वीडियो में भोपालियों को होमोसेक्सुअल कहने से आवेदक आहत होकर उक्त आवेदन प्रस्तुत कर रहा है। भोपाल की तहजीब दुनिया में अलग मुकाम रखती है, तथा कई शौरा हज़रात अपने नाम के साथ फख से भोपाली तखल्लुस लिखते आए है, जिनका नाम अदबी दुनिया में काबिल ए ज़िक है।

आवेदन में लिखा गया है कि कई बड़ी शख्शियतें अपने नाम के साथ भोपाली हस्ताक्षर जोड़ते आए हैं, इनमें मरहूम बरकतउल्लाह भोपाली साहब, मरहूम कैफ भोपाली साहब, मरहूम असद भोपाली साहब, मरहूम मोहसीन भोपाली साहब, मरहूम शेरी भोपाली साहब, मरहूम साहिर भोपाली साहब, मरहूम ताज भोपाली साहब, मरहूम शकीला बानो भोपाली और मौजूदा दौर में मंज़र भोपाली साहब ने अपने फन से न सिर्फ भोपाल का बल्कि पूरे हिंदूस्तान का नाम दुनिया में रौशन किया है। वहीं शेर ए भोपाल नाम से मरहूम विधायक शाकिर अली खान साहब को जाना व पहचाना जाता रहा है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति मरहूम डॉ शंकर दयाल शर्मा भी भोपाल से तालुक रखते थे।

गौरतलब है कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री द्वारा सार्वजनिक तौर पर यह कहा गया था कि ‘मैं तो भोपाल में पला बढ़ा हुआ हूं, लेकिन मैं भोपाली नहीं हूं। भोपाली का एक अलग मतलब है। मैं कभी आपको अकेले में समझाउंगा। अगर कोई कहता है कि वह भोपाली है, तो सामन्य तौर पर मतलब होता है कि वह होमोसेक्सुअल है।’

वहीं आवेदक अनवर ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के उक्त कथन से भोपालियों की छवि धूमिल हुई है तथा भारत का संविधान, जो प्रत्येक नागरिक को धर्म, जन्मस्थान, लिंग, रंग, क्षेत्र आदि के आधार पर बराबरी का अधिकार देता है का भी घोर अपमान हुआ है। इसके साथ ही विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ कार्रवाई कर अति शीघ्र प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है।

वहीं इस मामले में एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर का कहना है कि संज्ञेय अपराध होने पर नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password