डिंडौरी में लव जिहाद: नाबालिग का अपहरण कर ले गए नागपुर, फिर जबरदस्ती किया निकाह, आरोपी परिवार समेत फरार

डिंडौरी में लव जिहाद: नाबालिग का अपहरण कर ले गए नागपुर, फिर जबरदस्ती किया निकाह, आरोपी परिवार समेत फरार

Love Jihad in Dindori: डिंडोरी जिले में लव जिहाद का पहला मामला दर्ज हुआ है। यहां आरोपी ने अपने परिवार के साथ मिलकर एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया, उसे नागपुर ले गए फिर जबरदस्ती निकाह कर लिया। हालांकि पुलिस ने नाबालिग को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया और नए धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी अपने परिवार के साथ अभी भी फरार है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक ने अपने माता-पिता और बुआ के साथ मिलकर लड़की का अपहरण किया था। इसके बाद लड़की को नागपुर ले गए फिर जबरदस्ती निकाह कर उसके साथ दुष्कर्म किया। निकाह के बाद आरोपी लड़की को लेकर छिंदवाड़ा पहुंचे।

पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया। अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल युवक समेत 4 आरोपियों की तलाश जारी है। गिरफ्तारी के बाद निकाह कराने वाले काजी पर भी मामला दर्ज हो सकता है।

पुलिस के मुताबिक, लड़की को छिंदवाड़ा में आरोपियों के घर से बरामद किया गया है। सभी आरोपी फरार हो हैं। बताया गया कि, जिला मुख्यालय के एक सेल में आरोपी युवक काम करता था। उसने एक ड्राइवर के साथ मिलकर लड़की का अपहरण कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया, इसमें युवक के परिवार ने भी साथ दिया। बता दें कि, डिंडौरी जिले में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए नए धार्मिक कानून के तहत पहला मामला दर्ज किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password