Dimple Cheema And Vikram Batra Love Story: कॉलेज में शुरू हुई थी डिंपल-विक्रम के इश्क की कहानी, जिसे भुलाया ना जा सके

Dimple Cheema And Vikram Batra Love Story: कॉलेज में शुरू हुई थी डिंपल-विक्रम के इश्क की कहानी, जिसे भुलाया ना जा सके

Share This

Dimple Cheema And Vikram Batra Love Story: आज कारगिल दिवस है तो वहीं पर इस मौके पर कारगिल में शहीद हुए  उन वीर जवानों का दिन जिनके बलिदान से आज हम जिंदा है। कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) को तो आप जानते हो उनकी शहादत और लव स्टोरी को फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershaah) में देखा था। इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने भूमिका निभाई है तो वहीं पर इनकी कहानी रियल लाइफ में कुछ ऐसी थी।

हमेशा याद की जाएगी प्रेम की ये कहानी

इन कपल विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी वे चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में मिले थे, यहां से प्रेम की कहानी शुरू हुई लेकिन डिंपल के परिवार को यह रिश्ता नामंजूर था। लेकिन प्यार की कहानी शुरू रही और दोनों के बीच प्यार हो गया और उन्होंने एक-दूसरे के साथ रहने का वादा किया।

यहां पर एक बार मनसा देवी मंदिर में परिक्रमा करते हुए बत्रा ने डिंपल का दुपट्टा पकड़ रखा था. उनके अनुसार यह उनकी शादी थी. उसने डिंपल के माथे पर सिंदूर भी लगाया था. बता दें ऐसा ही कुछ फिल्म शेरशाह में दिखाया गया था।

डिंपल ने नहीं की दूसरी शादी

डिंपल और विक्रम का प्यार बेहद गहरा था कारगिल युद्ध समाप्त होने के बाद दोनों शादी करने का इंतजार कर रहे थे लेकिन नियति को कुछ और पसंद था कारगिल युद्ध के दौरान कैप्टन विक्रम बत्रा वीरगति को प्राप्त हो गए। इधर डिंपल चीमा बिखर गई तो वहीं पर उन्होंने विक्रम के जाने के बाद किसी से शादी नहीं करने का फैसला किया।

एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल ने कहा था, ‘पिछले 17 सालों में एक भी दिन ऐसा नहीं हुआ जब मैंने खुद को उससे अलग महसूस किया हो. ऐसा लगता है जैसे वो किसी पोस्टिंग पर दूर हैं. जब लोग विक्रम की उपलब्धियों के बारे में बात करते हैं तो मुझे बहुत गर्व होता है।

लेकिन इसके साथ ही मेरे दिल के कोने में कुछ अफ़सोस है. कि उन्हें यहां होना चाहिए था, अपनी वीरतापूर्ण कहानियां सुनना चाहिए था, कि आप कैसे आज के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. मैं अपने दिल में जानती हूं कि हम फिर से मिलने जा रहे हैं, बस समय की बात है’।

क्या कहता है विक्रम का परिवार

यहां पर कैप्टन विक्रम के पिता ने कहा कि, ‘हमें पता था कि डिंपल एक संस्कारी और समझदार लड़की है जो रिश्तों को समझती है’. विक्रम और डिंपल एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन कारगिल वॉर में अपने साथी की जान बचाते हुए कैप्टन विक्रम बत्रा शहीद हो गए थे।

उनके माता-पिता और हमने भी डिंपल से दूसरी जगह शादी करने की बात कही थी लेकिन डिंपल ने कहा कि वो विक्रम की यादों के सहारे जीवन गुजार लेंगी। डिंपल उनसे जुड़ी हुई हैं और साल में दो दिन वो उनके और उनकी पत्नी के जन्मदिन पर फोन जरूर करती हैं और उन्हें हमेशा से विक्रम और डिंपल का रिश्ता मंजूर था।

ये भी पढ़ें

Urfi Javed Video Viral: शख्स ने एयरपोर्ट पर उर्फी को सरेआम लताड़ा, यूजर्स बोले-अंकल जी को सॉल्यूट

Aaj ka Rashifal: आज दूर होंगी इन राशियों के जातकों के कष्ट और आर्थिक परेशानियां, जानिए अपना राशिफल

WTC New Ranking 2023:  विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की रैकिंग में दूसरे स्थान पर खिसका भारत, उम्मीदों पर फेरा पानी

Happu Ki Ultan Paltan: अब ये अभिनेत्री निभाएगी नई दबंग दुल्हनिया ‘राजेश‘ का किरदार, जानें इनके बारे में

Maharashtra Weather Report: ठाणे और रायगढ़ जिले में जारी ऑरेंज अलर्ट, जानें 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password