Digvijay Singh and Jyotiraditya Scindia : संसद में दिग्विजय ने सिंधिया से कहा वाह जी महाराज वाह, सिंधिया बोले, सब आपका ही आशीर्वाद है…

भोपाल। बजट सत्र के चौथे दिन किसान समेत कई मुद्दों को लेकर राज्यसभा में हंगामा हुआ। इस बीच सदन में हंसी के ठहाके भी लगे। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद सदन में दिग्विजय सिंह Digvijay Singh and Jyotiraditya Scindia  बोलने के लिए खड़े हुए। इसके बाद सदन में हंसी के ठहाके सुनाई दिए। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा उन्होंने क्रम में कोई परिवर्तन नहीं किया है। जिसका नाम सूची में था उसी के अनुसार ही बुलाया है। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई देता हूं जितनी मजबूती से वह यूपीए में सरकार का पक्ष रखते थे उतने ही मजबूती से आज बीजेपी का पक्ष रखा। इस पर सिंधिया ने कहा आपका ही आशीर्वाद है।

ये है मामला
बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि सुधार के मसले को लेकर कांग्रेस पर दोहरे रवैये का आरोप लगाया। ज्योतिरादित्य सिंधिया के ठीक बाद भाषण देने उठे कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया जी को बधाई। मैं आपको बधाई देता हूं, जितने अच्छे ढंग से आप यूपीए के कार्यकाल के दौरान यूपीए का पक्ष सदन में रखते थे आज आपने बीजेपी का पक्ष सदन में रखा है। वाह जी महाराज वाह। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह सब आपका आशीर्वाद है। इस पर दिग्विजय बोले. हमारा आशीर्वाद आपके साथ था और आगे भी रहेगा।

भारत सरकार की तारीफ की
राज्यसभा की कार्यवाही में किसानों के मुद्दे साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। जहां सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना से लड़ाई में भारत सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का असर पूरी दुनिया में देखने को मिला। अर्थव्यवस्था चौपट हो गई,लेकिन भारत सरकार ने कोरोना से लड़ाई को बेहतर तरीके से लड़ा और 6 महीने में ही देश वापस पटरी पर लौटा वहीं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। कहा कि जो लोग इन्हीं कृषि कानूनों की वकालत करते थे आज वही विरोध कर रहे हैं। हमें जुबान बदलने की आदत बदलनी होगी। देश के साथ यह खिलवाड़ कब तक चलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password