Diesel price hike : इन बढ़ी हुई कीमतों का क्या आप पर भी होगा असर!

नई दिल्ली। एक बार और महंगाई का Diesel price hike झटका झेलने के लिए तैयार हो जाएंं। आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में करीब 40% का उछाल आया है।​ जिसके बाद अब डीजल की कीमतें भी बढ़ गई हैं। डीजल की इन कीमतों में उछाल का असर थोक उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। जिसके बाद उन्हें अब प्रति लीटर डीजल पर 25 रुपये चुकाने होंगे।
लेकिन पेट्रोल पंपों पर खुदरा खरीदारों के लिए डीजल की इन कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मतलब इसका असर व्यक्तिगत डीजल खरीदारों पर नहीं होगा। मुंबई की बात करें तो यहां डीजल की कीमत बढ़कर 122.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इन शहरों में इतनी बढ़ी कीमत
मुंबई में थोक उपभोक्ताओं के लिए — नई कीमत के बाद डीजल 122.05 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। आपको बता दें जबकि पेट्रोल पंपों पर बेचे जाने वाले डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली में थोक या औद्योगिक खरीदारों के लिए इसकी कीमत लगभग 115 रुपये हो गई है। जबकि पेट्रोल पंप पर डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें वैश्विक बाजार में तेल और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बावजूद सरकारी तेल कंपनियों ने 4 नवंबर, 2021 से पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में इजाफा नहीं किया है।

ये होते हैं थोक खरीदार
आपको बता दें डीजल के थोक खरीदारों में सरकारी बस के बेड़े, मॉल, हवाई अड्डों, इंडस्ट्री आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा वे उद्यम जो बिजली का उत्पादन करने के लिए डीजल का उपयोग करते हैं। उनके लिए डीजल की ये बढ़ी हुई कीमतों का असर होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password