Dhanush-Aishwaryaa separation: ऐसे शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी, 18 साल बाद लिया अलग होने का फैसला

Dhanush-Aishwaryaa separation

Dhanush-Aishwaryaa separation: साउथ सुपरस्टार धनुष ने अपनी पत्नी एश्वर्या रजनीकांत (Aishwarya Rajnikanth) से अलग होने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी धनुष ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है। गौरतलब है कि साल 2004 में धनुष और एश्वर्या की शादी बड़े धूम-धाम से हुई थी। शादी के समय धनुष 21 साल के थे और उनकी पार्टनर 23 साल की थीं। धनुष की पत्नी एश्वर्या, सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी हैं।

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात?

दोनों की मुलाकात की बात करें तो उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘कढाल कोंडे’ की रिलीज के दौरान हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धनुष पहले दिन सिनेमाघर में अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। जहां पहले से ही रजनीकांत की दोनों बेटिया एश्वर्या और सौंदर्या मौजूद थीं। जैसे ही फिल्म खत्म हुआ थिएटर मालिक ने रजनीकांत की दोनों बेटियों को धनुष से मिलवाया।

मुलाकात हुई, क्या बात हुई ?

पहली मुलाकात में दोनों के बीच केवल हाई हेलो हुआ। बात यहीं खत्म हो जाती है। लेकिन अगली सुबह एश्वर्या ने धनुष के घर गुलदस्ता भिजवाकर काम की तारीफ करते हुए टच में रहने को कहा। एश्वर्या धनुष की बहन की अच्छी दोस्त भी थी। ऐसे में ‘टच में रहने की बात को’ धनुष ने काफी सीरियसली ले लिया। इसके बाद दोनों की मुलाकात अक्सर होने लगी और दोनों अच्छे दोस्त बन गए।

मीडिया में चलने लगी अफेयर की खबरें

तब तक धनुष साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम बन चुके थे। और उन दिनों वे अपनी फिल्मों के चलते लाइमलाइट में रहते थे, वहीं ऐश्वर्या भी मीडिया की नजरों में हमेशा रहती थी। क्योंकि अश्वर्या एक फिल्म डायरेक्टर होने के साथ-साथ सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी भी थी। दोनों को अक्सर मीडिया द्वारा कवर किया जाता था। दोनों की दोस्ती को देखकर मीडिया में खबरें चलने लगी कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है।

शादी का फैसला

मीडिया में यह खबर चलते ही दोनों के परिवार वालों में कोहराम मच गया। वे परेशान रहने लगे। ऐसे में धनुष ने फैसला किया कि बेहतर है कि मैं शादी ही कर लूं। दोनों परिवारों में रजामंदी हुई और करीब दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद जल्दबाजी में उन्होंने शादी कर ली। ये शादी बडे़ धूमधाम से 18 नवंबर 2004 को हुई थी। हलांकि, अब शादी के 18 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया है। धनुष और एश्वर्या के दो बच्चे हैं। जिनका नाम यात्रा राजा और लिंगा राजा है।

ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी

धनुष ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ”18 साल का साथ रहा जिसमें हम दोस्त, कपल, पैरेंट्स बनकर साथ रहें। हमने इस जर्नी में साथ में काफी कुछ देखा है। आज हम एक कपल के तौर पे एक – दूसरे से अलग हो रहे हैं। आप हमारे फैसला का सम्मान करें और हमें प्राइवेसी दें”।

धनुष का करियर

धनुष का जन्म 28 जुलाई 1984 को हुआ था। जन्म से उनका नाम वेंकटेश प्रभु है। वह निर्देशक कस्तूरी राजा के बेटे और निर्देशक सेल्वाराघवन के छोटे भाई हैं। धनुष ने अपने पिता कस्तूरी राजा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थुलुवधो इलमई’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म पूरे तमिलनाडु में एक बड़ी हिट हुई थी। इसके बाद धनुष ने अपने भाई सेल्वाराघवन की फिल्म ‘काढल कोन्देन’ में काम किया। यह सेल्वा की पहली फिल्म थी। ये फिल्म भी हिट हुई। इसके बाद, थिरुडा थिरुडी फिल्म भी एक ब्लॉकबस्टर बन गई।

फिर, उनकी पहली असफल फिल्म पुदुकोट्टैयिलिरिंधु सरवनन आई, जिसे स्टैनली ने निर्देशित किया था। फिर, सुलान फिल्म भी अपनी खराब फिजीक के कारण उसी श्रेणी में आ गई और यह दोनों एक्शन फिल्में फ्लॉप हो गईं। इसके बाद उन्होंने फिर से, अपने भाई के साथ मिलकर पुधुपेट्टई में काम किया। यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

हिंदी करियर

धनुष ने तमिल सिनेमा के साथ ही हिंदी फिल्मों में भीकाम किया है। उन्होंने अपने हिंदी अभिनय की शुरूआत फिल्म ‘रांझणा’ से की थी। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया और धनुष के निभाए किरदार कुंदन को लोग आज भी याद करते हैं। धनुष ने हिंदी सिनेमा में अपने नाम के झंडे गाड़ दिए। इसके अलावा उन्होंने एक गाना भी सोशल मीडिया पर रिलीज किया था, जिसने रातोरात धूम मचा दी थी। यह गाना था ‘कोलावरी डी’। यूट्यूब पर यह पहला इंडियन सांग था जिसे 100 मिलयन से भी अधिक व्यूज प्राप्त हुए थे। हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उनकी एक और हिंदी फिल्म अंतरंगी रे रिलीज हुई है। इस फिल्म में धनुष, सारा अली खान और अक्षय कुमार मुख्य भुमिका में हैं।

अवार्ड

धनुष को अपनी कई फिल्मों के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुके हैं जबकि उन्होंने कई नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किए हैं। धनुष को 3 नेशनल अवार्ड और 7 फिल्म फेयर अवार्ड मिले हैं।धनुष की सुपरहिट फिल्मों में मारी, थान्गमगन, थोदारी, कोडी, आदुकलम, VIP2, अनेगन जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। एक्टर होने के साथ ही धनुष एक निर्माता और लेखक के रूप में भी काम करते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password