Devendra Fadnavis meets Raj Thackeray: क्या भाजपा में शामिल होगे राज, जानें क्या है रणनीति

Devendra Fadnavis meets Raj Thackeray: क्या भाजपा में शामिल होगे राज, जानें क्या है रणनीति

मुंबई। Devendra Fadnavis meets Raj Thackeray महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। मध्य मुंबई के दादर में ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पर दोनों के बीच अब भी बातचीत चल रही है।

सर्जरी के बाद पहली मुलाकात

मनसे प्रमुख की पिछले महीने लीलावती अस्पताल में कूल्हे की सर्जरी हुई थी। सर्जरी के बाद फडणवीस की यह ठाकरे से पहली मुलाकात है। इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आगामी चुनाव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के लंबित विस्तार के मद्देनजर दोनों नेताओं के बीच हुई यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

गिर गई थी उद्धव सरकार

पिछले महीने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जबकि फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password