Baglamukhi Temple : आधी रात में नलखेडा माता बगलामुखी पहुंचे मुख्यमंत्री, की पूजा अर्चना

Baglamukhi Temple : आधी रात में नलखेडा माता बगलामुखी पहुंचे मुख्यमंत्री, की पूजा अर्चना

Baglamukhi Devendra Fadnavis : महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनने के आसार दिखाई देने लगे। तो वही उद्धव ठाकरे अपनी सरकार बचाने का जी तोड़ प्रयास कर रहे है। प्रदेश में जारी राजनैतिक घटनाक्रम के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस बीती रात यानी 24 जून को गुपचुन तरीके से मध्यप्रदेश पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नलखेड़ा स्थित बगलामुखी मंदिर (Baglamukhi Temple) में देवी माता के दर्शन कर पूजा की।

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस रात करीब 10 बजे बगुलामुखी धाम (Baglamukhi Temple) पहुंचे थे। और अगले दिन सुबह करीब 5 बजे वह मुंबई के लिए रवाना हो गए थें। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बगुलामुखी मंदिर (Baglamukhi Temple) आते-जाते रहते है। वह बगुलामुखी माता मंदिर (Baglamukhi Temple) में श्रद्धा रखते है। जब देवेंद्र फडणवीस पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तब वह शपथ से पहले वो नलखेड़ा में माता का आशीर्वाद लेने आए थे। इसके बाद वह अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ से पहले भी नलखेड़ा (Baglamukhi Temple) पहुंचे थे। इतना ही नहीं मुंबई में हुए शपथ ग्रहण समारोह में नलखेड़ा से 11 पुजारी भी शामिल हुए थे। अब एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बीती रात नलखेड़ा (Baglamukhi Temple) पहुंचे थे।

सीएम से लेकर पीएम आते है बगुलामुखी

आपको बता दें कि देश की राजनीति के तमाम चेहरे नलखेड़ा स्थित बगुलामुखी माता (Baglamukhi Temple) के दर्शन करने आते रहे है। मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक कई नेता बगुलामुखी माता (Baglamukhi Temple) के दर्शन करने आते है और सत्ता पाने के लिए हवन पूजन करते है। मान्यता है कि राजसत्ता से जुड़े हर बड़े से बड़े राजनेता राज सिंहासन प्राप्ति की कामना लेकर बगलामुखी माता (Baglamukhi Temple) की शरण में पूजा, हवन करने जाते हैं। कहा जाता है कि जो भी राजनेता यहां आता है उनकी मनोकामना पूरी होती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password