Detal Easy Plus: 170 किलो वजन लादकर भी सरपट दौड़ेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक, 50 हजार से कम रहेगी कीमत, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली। देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों ने आम आदमी को आर्थिक तौर पर काफी परेशान किया हुआ है। लगातार बढ़ती मंहगाई का एक बड़ा कारण तेल की बढ़ती कीमतें भी मानी जा रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लग रही आग के इस प्रचंड दौर में सबसे ज्यादा चर्चा इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की हो रही है। अब बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बड़ी कंपनियों के बीच भी जमकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। सस्ती कीमतें और कम बजट में वाहनों को बाजार में उतारने की होड़ सभी कंपनियों में लगी हुई है। वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों पर कंपनियों को काफी सकारात्मक फीडबैक भी मिल रहा है। हाल ही में ओला (Ola Electric Scooters) ने मात्र दो से तीन दिनों में 1100 करोड़ की इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग का दावा किया था। अब इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली डेटल कंपनी (Detal Easy Plus) भी अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है कि यह बाइक वजन लेकर भी सड़कों पर सरपट दौड़ने के लिए बनाई गई है। इस बाइक पर करीब 170 किलो वजन रखकर भी चला जा सकता है।

जानते हैं बाइक के फीचर्स…
इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) बनाने वाली कंपनी डेटल ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटल ईजी प्लस (Detal Easy Plus) को बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक यह बाइक वजन रखकर चलने के लिए बनाई गई है। इस बाइक का सबसे खास फीचर इसकी वजन उठाने की क्षमता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक 170 किलो वजन रखकर आराम से चल सकेगी। बाजार में इसकी सफलता की उम्मीद जताई जा रही है। इसका सीधा मुकाबला टीवीएस की हैवी ड्यूटी फ्री (TVS Heavy Duty Free) से हो सकता है। कंपनी ने इस बाइक का आकर्षक फीचर्स के साथ काफी हल्का बनाया है। साथ ही यह बाइक खराब सड़कों पर भी आसानी से दौड़ाई जा सकेगी।

इस बाइक के बैट्री फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 20Ah की लिथियम आयन बैटरी दी जा रही है। साथ ही 250W की मोटर भी लगाई गई है। कंपनी इस बाइक के साथ बैट्री की दो साल या फिर 40 हजार किमी चलने तक की गारंटी भी दे रही है। इस बैट्री को फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है। कंपनी के मुताबिक इस बाइक को फास्ट चार्ज करने वाला फीचर भी जल्द ही दिया जाएगा। इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर 60 किमी तक चलाया जा सकता है। इस बाइक में टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे की दी गई है। इसके साथ ही उखड़ी सड़कों पर इसे चलाने के लिए 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया जा रहा है। अब इस बाइक के प्राइस की बात कर लेते हैं। इस बाइक की शुरुआती कीमत 41,999 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) कंपनी ने तय की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password