Tranfers: दमोह उपचुनाव से पहले डिप्टी कलेक्टर्स के तबादले, अंजलि द्विवेदी को बनाया दमोह का संयुक्त कलेक्टर



Tranfers: दमोह उपचुनाव से पहले डिप्टी कलेक्टर्स के तबादले, अंजलि द्विवेदी को बनाया दमोह का संयुक्त कलेक्टर

भोपाल। प्रदेश में जहां एक तरफ दमोह सीट पर होने वाले उपचुनाव से माहौल गरमाया हुआ है, वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों के तबादलों का दौर भी जारी है। हाल ही में आईएएस, आईपीएस और पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के बाद अब डिप्टी कलेक्टर्स के भी तबादले किए गए हैं। इसको लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं। इस आदेश के मुताबिक रीवा, दमोह और धार जिले के डिप्टी कलेक्टर्स का तबादला किया गया है।

इन तीनों अधिकारियों को दमोह, पन्ना और होशंगाबाद की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि दमोह में 17 अप्रैल को उपचुनाव होने वाले हैं। इससे पहले ही यहां की डिप्टी कलेक्टर भारती मिश्रा का ट्रांसफर कर यहां अंजलि द्विवेदी को संयुक्त कलेक्टर बनाया गया है। अचानक किए गए इन तबादलों को लोग प्रशासनिक सर्जरी भी मान कर चल रहे हैं।

दमोह में 17 अप्रैल को होगा उपचुनाव
गौरतलब है कि 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे और 2 मई को मतों की गणना होगी। विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने बताया था कि 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजा आएगा। बता दें कि भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन से होगा। यहां कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भी अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। यहां कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। गौरतलब है कि राहुल लोधी पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस को छड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी। तभी से यह सीट खाली थी। अब इस सीट पर उपचुनाव आयोजित किए जाएंगे।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password