दिल्ली हिंसा: कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित कई पत्रकारों पर FIR दर्ज

दिल्ली हिंसा: कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित कई पत्रकारों पर FIR दर्ज

भोपाल: राजधानी के 16 अलग-अलग थानों में राजद्रोह के मामले दर्ज हुए हैं। ये मामले कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पत्रकार राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे सहित कई पत्रकारों पर दर्ज हुए हैं। बता दें इन सभी पर सार्वजनिक शांति भंग करने के आरोप पर दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक यह शिकायत कैलाश नगर के संजय रघुवंशी ने दर्ज कराई है। संजय ने बताया कि वे खुद भी किसान हैं, उनके मुताबिक, कांग्रेस मंत्री शशि थरूर सहित कई पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तथ्य प्रसारित किए हैं। इससे शांति भंग हुई। इसके अलावा यह भी बताया जाता है कि ट्विटर पर शशि थरूर ने किसान आंदोलन को लेकर गलत ट्वीट किए थे, जिससे की उन्होंने किसानों को भड़काने का काम किया।

नोएडा में भी दर्ज हुआ मामला

बता दें, नोएडा सेक्टर-20 थाने में भी इन सभी के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज हुआ. इसमें सभी आठों लोगों को 26 जनवरी को लाल किले पर हुए उपद्रव के दौरान सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दंगा भड़काने, हिंसा फैलाने की धाराओं के तहत भी आरोपी बनाया गया है।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि, दिल्ली में मंगलवार, 26 जनवरी को हुए बवाल के दौरान एक किसान की मौत हो गई थी। आंदोलनरत किसानों ने आरोप लगाया था कि किसान की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ, लेकिन किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हुआ। जिसमें किसान की मौत गोली लगने से नहीं बल्कि ट्रैक्टर के पलटने से आई चोटों के कारण हुई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password