Delhi-Tirupati SpiceJet Flight Service : दिल्‍ली और तिरुपति के बीच शुरू होगी वन स्‍टॉप फ्लाइट्स सर्विस

one stop flight to delhi to tirupati

नई दिल्ली। तिरुपति जाने की चाहत Delhi-Tirupati SpiceJet Flight Service  रखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल घरेलू एयरलाइन कंपनी स्‍पाइसजेट (SpiceJet) ने दिल्‍ली और आंध्र प्रदेश के तिरुपति के बीच वन स्‍टॉप फ्लाइट सर्विस (Delhi-Tirupati Flight Service) शुरू कर दी है।

इसके लिए केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) द्वारा स्‍पाइसजेट (SpiceJet) की वन स्‍टॉप फ्लाइट को हरी झंडी दे दी गई है। इसके बाद से देश की राजधानी आध्‍यात्मिक राजधानी से जुड़ जाएगी। एक अनुमान के मुताबिक प्रति वर्ष 3.5 करोड़ श्रद्धालु को इससे बड़ा फायदा होेने वाला है।

इस माह हफ्ते में तीन बार उड़ेगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्‍पाइसजेट द्वारा इस रूट पर इस माह की अंतिम तारीख यानि 31 अक्टूबर 2021 तक हफ्ते में केवल 3 बार उड़ान भरी जाएगी। इसके बाद 31 अक्टूबर से सप्ताह में 4 बार उड़ानों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

प्रतिवर्ष 3.5 करोड़ श्रद्धालु करते हैं यात्रा
हालांकि स्‍पाइसजेट एक फ्लाइट पहले से चल रही है जो हैदराबाद और पुणे से जोड़ती है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया द्वारा इसे हरी झंडी दे दी गई है साथ ही उनका कहना है कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद आध्‍यात्मिक राजधानी देश की राजधानी से जुड़ जाएगी। जिसका सीधा फायदा उन 3.5 करोड़ श्रद्धालुओं को होगा। जो प्रतिवर्ष तिरूपति की यात्रा करते हैं।

स्पाइसजेट ने मिड—एयर कैब बुकिंग की भी दी थी सुविधा
आपको बता दें कि इससे पहले स्पाइसजेट द्वारा मिड-एयर कैब बुकिंग (Mid-Air Cab Booking) की सुविधा भी शुरू की गई थी। जिसके तहत यात्री लोगों को एयरपोर्ट पर कैब के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसमें यात्री फ्लाइट्स से ही पहले से कैब की बुकिंग कर सकते हैं। एयरलाइंस इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म स्पाइसस्क्रीन सेवा के जरिये फ्लाइट के दौरान ही कैब की बुकिंग कर सकते हैं। मिड-एयर कैब बुकिंग सर्विस चुनिंदा शहरों में शुरू की गई। जिसमें सबसे पहले यह सुविधा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों के उपलब्ध है। धीरे—धीरे इस सुविधा में विस्तार करते हुए इसे मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चेन्‍नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे आदि कई शहरों के लिए भी शुरू किया जाएगा। अगर आप भी इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो http://spicejet.com या स्पाइसजेट के ऐप पर जाकर आप भी कैब बुक कर करके आसानी से बुक कर सकते हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password