Delhi Road Plan: केजरीवाल सरकार ने की खास तैयारी, अब सूबे की सड़कें चमकेगी सारी

Delhi Road Plan: केजरीवाल सरकार ने की खास तैयारी, अब सूबे की सड़कें चमकेगी सारी

Share This

नई दिल्ली: Delhi Road Plan इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर राजधानी की केजरीवाल सरकार ( Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बड़ी तैयारी कर ली है जहां पर अब सूबे की सड़कों को चमकाने जा रही है, इसके लिए सरकार ने साप्ताहिक कार्य योजना तैयार की है, जिसका अब मैंटेनस करवाया जाएगा।

 

जानें क्या है सरकार का मास्टर प्लान

आपको बताते चलें कि, इस वीकली कार्ययोजना के तहत सड़कों के निर्माण कार्य और उनके रख-रखाव के लिए जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी, एनएमडीसी और एमसीडी जैसी एजेंसियां प्रत्येक शनिवार को अपने हर जोन में  अपने अधीन आने वाली एक-एक सड़क को शानदार बनाएंगी। इसके अलावा प्रत्येक सप्ताह सड़क पर होने वाले गड्ढों, टूटे फूटे फुटपाथों और हरित कॉरिडोर को ठीक करने का जिम्मा संभालेंगी, बल्कि सड़क के सहारे आम जनता के इस्तेमाल के लिए बने टॉयलेट, स्ट्रीट फर्मीचर और एटीएम के रखरखाव और उनकी मेंटेनेंस की जिम्मेदारी उठाएंगी. सड़कों पर या सड़क के किनारे फैले कचरे को भी साफ कराने की जिम्मेदारी इन्हीं की होगी. सड़कों पर किसी प्रकार की गंदगी मिलने पर संबंधित एजेंसी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

केजरीवाल सरकार ने निर्देश किए जारी

आपको बताते चलें कि, इस नए प्लान को लेकर केजरीवाल सरकार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। यहा प्लान में यह भी कहा गया है कि,  एजेंसियां चाहें तो बाजार कल्याण संघ और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को इस काम में जनता के सहयोग के लिए ले सकती है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password