Delhi Weather Update: दिल्ली वासीयों को गर्मी से मिलेगी राहत , छाए रहेंगे बादल, झमाझम बारिश की संभावना

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर गरज के साथ बारिश की संभावना बन (Delhi Weather Update) रही है । राजधानी में बीते दिनों हुई बारिश से वातावरण में ठंडक बनी हुई है। (IMD) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ रही हैं. मौसम विभाग के  मुताबिक पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में आज यानी 21 मार्च से बारिश शुरू होने की उम्मीद है ।

जबकि उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में 22 मार्च को हल्की से (Delhi Weather Update)मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक तक की गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में रविवार को आंशिक बादलों के बावजूद अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री पहुंच सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 16 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, 22 मार्च को 24 मार्च तक बारिश होने की उम्मीद है ।

दिल्ली-एनसीआर की हवा में आंशिक सुधार
दिल्ली-एनसीआर की हवा में शनिवार को आंशिक सुधार दर्ज हुआ है। एनसीआर में शामिल सभी शहरों की हवा बहुत खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में दर्ज हुई है। अगले 24 घंटों में हवा की गुणवत्ता में और सुधार होने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, शनिवार को राजधानी का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 234 दर्ज किया गया। वहीं, एनसीआर में शामिल गुरुग्राम की हवा 223 के एक्यूआइ के साथ सबसे बेहतर रही। सफर के अनुसार, मौसम में हो रहे लगातार बदलाव के कारण वायु गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password