Delhi new excise policy : स्मृति ईरानी ने सरकार की नई आबकारी नीति की आलोचना करते हुए, कहीं ये बात

Delhi new excise policy : स्मृति ईरानी ने सरकार की नई आबकारी नीति की आलोचना करते हुए, कहीं ये बात

नई दिल्ली। केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार की नयी आबकारी नीति की कड़ी आलोचना की और कहा कि यह बेहद ही आश्चर्यजनक है कि दिल्ली में स्कूलों और धार्मिक स्थलों के नजदीक शराब की दुकानें खोले गई हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई की ओर से आयोजित एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए ईरानी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा और कहा, ‘‘जिस नेता ने स्वराज की बात की और अपनी पुस्तक में शराब की दुकानों के खिलाफ धरना देने और उन्हें बंद करने की बात की, वह अब दिल्ली के हर वार्ड में शराब की दुकान खोलने की संभावनाएं तलाश रहा है।’’आप की ओर से अभी तक ईरानी की इस टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

शराब की दुकान खुलने से अक्सर झगड़े और विवाद होते हैं

ईरानी ने कहा कि दिल्ली सरकार की इस नयी आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा का विरोध जारी रहेगा और यह तब तक होगा, जब तक कि इसे वापस नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल सरकार ने समाज को एक संदेश दिया है कि वह फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मैं आप सरकार से पूछना चाहती हूं कि इस फायदे के चक्कर में जो परिवार बर्बाद होंगे, उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।’’ उन्होंने कहा कि तिलकनगर में एक गुरुद्वारा के नजदीक और शाहदरा में भी एक गुरुद्वारा के नजदीक शराब की दुकानें खोली गई हैं। मंडावली इलाके में शराब की दुकान खुलने से अक्सर झगड़े और विवाद होते हैं।

तो पार्टी ऐसी दुकानों को सील कर देगी

ईरानी ने कहा कि शराब की दुकानों ने महिलाओं की सुरक्षा को भी खतरे में डाल दिया है। दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत निजी समूहों को शहर भर में 849 शराब की दुकानें खोलने का लाइसेंस दिया गया है। अब तक लगभग 550 ठेकों ने परिचालन शुरू कर दिया है, जबकि शेष निजी समूहों द्वारा स्थापित किए जा रहे हैं।भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बृहस्पतिवार को आप सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि राजधानी के रिहायशी इलाकों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों के पास खुली शराब की दुकानें 48 घंटे के भीतर बंद नहीं की गयीं, तो पार्टी ऐसी दुकानों को सील कर देगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password