Delhi Mumbai Petrol Price: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88 रुपये के करीब, मुंबई में 85 रुपये के आसपास

Delhi Mumbai Petrol Price

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत (Delhi Mumbai Petrol Price) गुरुवार को 88 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई, जबकि मुंबई में डीजल की कीमत 85 रुपये प्रति लीटर के नजदीक थी।

देश भर में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों (Petroleum Companies) की अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) 87.85 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 94.36 रुपये प्रति लीटर हो गई। इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 78.03 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 84.94 रुपये प्रति लीटर हो गई। दिन दिनों में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगभग 90 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

स्थानीय कर और भाड़े के आधार पर विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। राज्यसभा में तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि सरकार तेल कीमतों में राहत देने के लिए उत्पाद शुल्क घटाने पर विचार नहीं कर रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पिछले एक साल में पहली बार 61 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password