Delhi Mask Free: धीमी पड़ी खतरनाक वायरस की रफ्तार ! 1 अक्टूबर से दिल्ली में बिना मास्क घूमने की मिली छूट

Delhi Mask Free: धीमी पड़ी खतरनाक वायरस की रफ्तार ! 1 अक्टूबर से दिल्ली में बिना मास्क घूमने की मिली छूट

Delhi Mask Free: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है जहां पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 1 अक्टूबर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा कोविड अस्पतालों में अनुबंध पर रखे गए स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाएं साल के अंत तक बढ़ाई गईं है।

कोरोना के कम मामलों के बाद लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, Delhi Disaster Management Authority (डीडीएमए) ने राजधानी दिल्ली में खतरनाक वायरस कोरोना के कम होते मामलों के बाद फैसला लिया है जिसमें अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वालों से अब जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। यह फैसला 1 अक्टूबर से लागू है। डीडीएमए की तरफ से कहा गया है कि अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों से 500 रुपये का जुर्माना नहीं लिया जाएगा।

कोरोना के मामलों में देखी गई गिरावट

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में दैनिक कोरोना मामलों में बड़ी गिरावट देखी गई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में 1968 मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,45,99,466 हो गई। वहीं पर आंकड़ों की बात की जाए तो, दिल्ली में 1 अगस्त को दो, 2 अगस्त को तीन, 3 अगस्त को पांच, 4 अगस्त को चार, 5 अगस्त को दो, 6 अगस्त को एक, 7 अगस्त को दो. 8 अगस्त को छह, 9 अगस्त को सात और 10 अगस्त को आठ लोगों की मौत हुई. वहीं, 22 जुलाई से 31 जुलाई तक कोरोना से 14 लोगों की मौत हई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password