दिल्ली जेल विभाग ने 3600 कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए पंजीकरण कराने को कहा

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (भाषा) दिल्ली जेल विभाग ने सुरक्षाकर्मियों सहित लगभग 3,600 कर्मचारियों से कहा है कि वे कोरोनावायरस टीकाकरण करने के लिए खुद का पंजीकरण कराएं, क्योंकि प्रशासन टीका अभियान के लिए तैयार हैं।

जेलों के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में सुरक्षा ड्यूटी करने वाले करीब 1,600 जेलकर्मी, 1,000 तमिलनाडु स्पेशल पुलिस कर्मी और 1,000 अर्धसैनिक बलों के जवानों की सूची बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए टीकाकरण की तारीख, समय और स्थान को उनके मोबाइल नंबर पर सूचित किया जाएगा। पहले चरण में किसी भी कैदी को टीका नहीं मिलेगा क्योंकि यह अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के लिए आरक्षित किया गया है।

महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने कहा, ‘‘जेल अधिकारियों और सुरक्षा बलों ने जिस समर्पण और मेहनत से कोविड-19 महामारी के दौरान काम किया हम उसकी सराहना करते हैं। टीकाकरण से उनका मनोबल बढ़ाने और इस कठिन स्थिति में निडर होकर काम करने में मदद मिलेगी।”

अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तक कुल 292 जेलों के कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, और उनमें से 289 ठीक हो चुके हैं, जबकि तीन अभी भी उपचाराधीन हैं।

भाषा शुभांशि नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password