Delhi Jahangiri Violence: हिंसा के 5 आरोपियों पर लगा NSA, आज अवैध निर्माण पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर

Delhi Jahangiri Violence: राजधानी दिल्ली में इन दिनों खबरों में दिल्ली हिंसा का मामला बढ़ते ही जा रहा है जहां पर दिल्ली पुलिस ने यहां जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों पर सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया है। वही पर आज 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण के खिलाफ अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलेगा। जिसे लेकर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात हो गया है।

जानें खबर की अपडेट

आपको बताते चलें कि, इस मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक व्यक्ति पर मामले में आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने का आरोप है। बता दें कि, जहांगीरपुरी में शनिवार को शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गये। पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि कड़े कानून के तहत जिनपर मामला दर्ज किया गया है उनमें हिंसा का कथित ‘‘मुख्य साजिशकर्ता’’ अंसार और सोनू शामिल हैं, जिसे शनिवार को हिंसा के दौरान एक वीडियो में गोलीबारी करते हुए देखा गया था। उन्होंने बताया कि इनके अलावा सलीम, दिलशाद और अहिर के खिलाफ भी एनएसए लगाया गया है।

 

अब तक 25 लोग हो चुके है गिरफ्तार

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले के एक आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने के आरोप में गुल्ली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गुल्ली के अलावा दिलशाद को भी गिरफ्तार किया गया और ये दोनों जहांगीरपुरी के निवासी हैं। पुलिस के मुताबिक, हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई झड़पों के सिलसिले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि दो नाबालिगों को पकड़ा गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या किसी आरोपी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध है, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और सभी कोण से जांच जारी है।

आज कार्रवाई में 400 पुलिस रहेगे तैनात

आपको बताते चलें कि, दिल्ली के जहांगीरपुरी में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण के खिलाफ अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने दिल्ली पुलिस से कानून-व्यवस्था संभालने के लिए भारी पुलिस बल की मांग की है। कार्रवाई के दौरान 400 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। बता दें कि, इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। शाह ने कहा कि मामले में ऐसी कार्रवाई की जाए, ताकि फिर से इस तरह की घटना न हो और लोगों के लिए एक मिसाल बने।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password