Delhi Corona Update: क्या फिर खतरनाक होगी कोरोना की लहर, हजार से बढ़कर मिल रहे नए मामले

Delhi Corona update: देश-दुनियाभर की ताजातरीन खबरों में इन दिनों कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है जहां पर लगातार सामने आ रहे मामलों का आंकड़ा हजार के पार गया है। बीते दिन बुधवार को कोरोना के 1,367 नए मामले सामने आए तो वहीं पर आज इनका आंकड़ा बढ़ गए है।

जानें बीते 5 दिनों में कितना बढ़ा कोरोना

आपको बताते चलें कि, लगातार बढ़ते कोरोना मामलो के मुताबिक बीते बुधवार को लगातार छठे दिन दिल्ली में कोरोना के 1000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. शनिवार यानी 23 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 1 हजार 94 मामले, रविवार को 1 हजार 83 मामले, सोमवार को 1 हजार 11 मामले, मंगलवार को 1 हजार 204 मामले और बुधवार यानी 27 अप्रैल को कोरोना के 1 हजार 367 कोरोना के मामले दर्ज किये गए थे जिसमें अब तक कोरोना के मामले बढ़कर 25 प्रतिशत के साथ ज्यादा हुए है।

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री का बयान

यहां पर देश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज बृहस्पतिवार को कहा कि राजधानी में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हुई है, लेकिन हालात गंभीर नहीं हैं क्योंकि लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर कम है। उन्होंने अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर के पीछे टीकाकरण और स्वाभाविक रूप से हासिल रोग प्रतिरोधक क्षमता को जिम्मेदार बताया। मंत्री ने यह भी कहा कि बच्चों में कोविड संक्रमण के मामलों को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कई सीरो सर्वे से यह पता चलता है कि बच्चों और वयस्कों में संक्रमण दर लगभग समान है लेकिन उनमें गंभीर रूप से बीमार पड़ने का खतरा नहीं है।

जानें क्या है कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही बुधवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,832 पर पहुंच गयी, जबकि 11 अप्रैल को यह 601 थी। स्वास्थ्य विभाग के बुधवार को जारी बुलेटिन में कहा गया है कि अस्पताल में भर्ती होने की दर अभी तक कम रही है और यह संक्रमण के कुल मामलों के तीन प्रतिशत से भी कम है। इसमें कहा गया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के 129 मरीज भर्ती हैं जबकि 3,336 घर पर पृथक वास कर रहे हैं। कोविन पोर्टल के अनुसार, दिल्ली में 1,47,01,155 लोगों ने टीके की पूरी खुराक ले ली है जबकि 7,18,788 ने तीसरी या एहतियाती खुराक भी ले ली है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password