IPL 2021 DC Vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के सामने जीत की लय बरकरार, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

ipl

मुंबई। IPL 2021 सीजन के सेकंड लेग की शुरुआत हो चुकी है। सेकंड लेग के पहले और सीजन के 29वें मैच में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स और लोकेश राहुल की पंजाब किंग्स टीम आमने-सामने होगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीम के टॉप-3 बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं।

 दिल्ली के धवन, पृथ्वी शॉ और पंत टॉप-3 बल्लेबाज

सीजन में दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और पंत टॉप-3 बल्लेबाज हैं। वहीं, पंजाब के लिए राहुल, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। ऑरेंज कैप फिलहाल राहुल के पास है। उन्होंने 7 मैच में 331 रन बनाए हैं। वहीं, धवन के 7 मैच में 311 रन हैं। ऐसे में दोनों के बीच ऑरेंज कैप को लेकर जंग दिखेगी।

कप्तान राहुल और गेल शानदार फॉर्म में
पंजाब टीम की बात करें, तो पिछले मैच में कप्तान राहुल और यूनिवर्सल बॉस गेल के अलावा पूरा मिडिल ऑर्डर फेल रहा। राहुल ने 91* रन और गेल ने 46 रन बनाकर अपने दम पर टीम को 179 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। लोअर ऑर्डर में सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने फिनिशर का रोल निभाया था और 17 बॉल पर 25 रन की नाबाद पारी खेली थी।

पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक शुरुआत में रन बनाना मुश्किल हो रहा है। हालांकि, जैसे ही गेंद पुरानी होती है, तो रन बनाना आसान हो जाता है। साथ ही यहां स्पिनर्स को मदद नहीं मिल रही है. रात के मैच में ओस का महत्व बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है. भले ही पंजाब ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था, लेकिन यहां दिल्ली को हराना उसके लिए काफी मुश्किल है।

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन-

 पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, कगीसो रबाडा और आवेश खान।

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल, प्रभसिमरन सिंह, क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हु्ड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, रीले मेरीडिथ/झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password