Delhi Budget 2022: अब दिल्ली के युवाओं को मिलेगी बंपर नौकरियां तो महिलाओं का बस में सफर होगा आसान

Delhi Budget

Delhi Budget 2022:  आज यानि 26 मार्च को केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली अपना बजट पेश कर रही है जहां पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया है। बजट में खास बात रही है कि, इस बार के बजट को रोजगार बजट नाम दिया गया है जिसके तहत युवाओं को आने वाले पांच सालों में 20 लाख के करीब नए रोजगार के अवसर पैदा होगें।

जानें दिल्लीवासियों को और क्या मिलेगे फायदे

आपको बताते चलें कि, इस बार बजट को पढ़ने के लिए डिजिटल माध्यम का प्रयोग किया गया था जिसके तहत सभी विधायको को टेबलेट दिए गए है। केजरीवाल सरकार अपने बजट में मुफ्त योजनाओं को जारी रखेगा, वही पर मुफ्त बिजली की सेवा समेत महिलाओं का बस में सफर भी अब फ्री ही रहेगा। इस बार कोरोना काल से कमजोर हुए क्षेत्र शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है। जिसके चलते शिक्षा के बजट में बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

 

इस बार 75,800 करोड़ रु का बजट किया पेश

बता दें कि, बजट को बताते हुए मंत्री सिसोदिया ने कहा कि, हमारी सरकार सत्ता में आने से पहले दिल्ली का बजट 30,940 करोड़ रु.था और मैंने जून 2015 में 41,149 करोड़ रु.का अपना पहला बजट पेश किया था। आज मुझे खुशी हो रही कि 2022-2023 के लिए मैं 75,800 करोड़ रु.का बजट पेश कर रहा हूं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password