Delhi Police Special Team: विशेष प्रकोष्ठ के दल ने इजराइली दूतावास के निकट विस्फोट स्थल का किया दौरा



Delhi Blast Updates: विशेष प्रकोष्ठ के दल ने इजराइली दूतावास के निकट विस्फोट स्थल का किया दौरा

Delhi Blast Updates

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (Delhi Blast Updates) के दल ने शनिवार सुबह इजराइली दूतावास के निकट उस स्थल का दौरा किया, जहां आईईडी विस्फोट हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ का दल विस्फोट (Delhi Blast) की जांच कर रहा है और इस संबंधी सबूत एकत्र कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास (Israeli Embassy) के निकट शुक्रवार शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ था।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि आईईडी में शाम पांच बजकर पांच मिनट पर विस्फोट हुआ और इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ एवं जान-माल का किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि विस्फोट स्थल पर जांचकर्ताओं को इजराइली दूतावास (Israeli Embassy) का पता लिखा एक लिफाफा मिला है। हालांकि, उन्होंने लिफाफे में मिली टिप्पणी और इससे संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की।

धमाका उस समय समय हुआ, जब वहां से कुछ किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोहों के समापन के तौर पर होने वाला ‘बीटिंग रीट्रिट’ कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jayasahnker) ने घटना को लेकर इजराइल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनाज से फोन पर बात कर उन्हें इजराइल के राजयनिकों और उसके मिशनों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया था।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password