Delhi Assembly Monsoon Session: 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हुआ विधायकों का वेतन

Delhi Assembly Monsoon Session: 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हुआ विधायकों का वेतन, जानें खबर

Delhi Assembly Monsoon Session: देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर दिल्ली विधानसभा के सत्र में आज सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है जिसमें आज विधायकों की सैलरी में बढ़ोत्तरी हुई है। जहां पर 90 हजार तक वेतन में इजाफा हो गया है।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने दी जानकारी

आपको बताते चलें कि, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, दिल्ली विधानसभा में विधायकों, मंत्रियों, स्पीकर और विपक्ष के नेताओं का वेतन बढ़ाने का विधेयक पास हुआ है। पिछले करीब 11 साल से दिल्ली के विधायकों को 12,000 रुपए वेतन मिलता था जिसे बढ़ाकर एक बार 30,000 रुपए किया गया था। भत्ते सहित अब इस वेतन को 90,000 रुपए किया गया है। पिछले 7 साल में इस पर कई बार चर्चा हुई है। केंद्र सरकार को इस पर कुछ आपत्ति थी और उन्होंने कुछ सुझाव दिए थे। हमने सुझावों को मानते हुए इसे पारित किया है। हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार इसको पास करेगी।

 

सीएम केजरीवाल का बयान

यहां पर अहमदाबाद में ‘बिजली संवाद’ में AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि,  दिल्ली में 73% लोगों के बिजली बिल ज़ीरो आते हैं, 24 घंटे बिजली मिलती है। पंजाब में 80% लोगों के बिजली के बिल ज़ीरो आएंगे, अभी पंजाब में 24 घंटे बिजली नहीं है परन्तु 2-2.5 साल में वहां व्यवस्था को ठीक करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password