Delhi AIIMS: ये खबर काम की ! मरीजों को अब 300 रुपये तक का नहीं लगेगा शुल्क, एम्स के मरीजों के लिए खुशखबरी

Delhi AIIMS: ये खबर काम की ! मरीजों को अब 300 रुपये तक का नहीं लगेगा शुल्क, एम्स के मरीजों के लिए खुशखबरी

​Delhi AIIMS : इस वक्त की बड़े काम की खबर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज करवाने वाले मरीजों को लेकर सामने आ रही है जहां पर अब मरीजों को अब 300 रुपये तक का कैसा भी शुल्क नहीं देना होगा, इसके अलावा वहीं बनाने के लिए लिया जाने वाला 10 रुपये का शुल्क भी खत्म कर दिया गया है।

जाने एम्स के निदेशक ने क्या दी जानकारी

आपको बताते चलें कि, इस खास खबर की जानकारी देते हुए एम्स के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास (AIIMS Director Dr. M Srinivas) ने बताया कि, जल्द ही एम्स के बाह्य रोगी विभाग (OPD) में इलाज करवाने के लिए आने वाले मरीजों का ट्रीटमेंट स्लॉट के आधार पर किया जाएगा। जहां पर मरीजों को अब इंतजार ज्यादा नहीं करना पड़ेगा क्योकि राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी और सर्जिकल ब्लॉक की ओपीडी में स्लॉट के अनुसार ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट दिया जाएगा. अप्वाइंटमेंट पर्ची पर मौजूद समय के मुताबिक ही मरीज ओपीडी में दिखा पाएंगे. इसके अलावा बिना ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ओपीडी में इलाज कराने पहुंचने वाले मरीजों को भी स्लॉट प्रदान किया जाएगा. समय न आने तक ऐसे मरीजों को वेटिंग एरिया में इंतजार करना पड़ेगा।

ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट का काम हुआ पूरा

आपको बताते चले कि, आज से जहां पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट देने का काम आज से शुरू हो गया है वहीं पर एक नवंबर से स्लॉट के अनुसार मिले अप्वाइंटमेंट पर ओपीडी में मरीजों के इलाज की सुविधा शुरू हो जाएगी। इस फैसले को मरीजो की बढ़ती संख्या को काबू मे लाने के लिए किया है। बताया गया कि, इंतजार करने वाले मरीजों में गर्भवती, दिव्यांग, बुजुर्ग और जरूरतमंदों को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। वही इसके अलावा इलाज के लिए आए मरीजों को एक बैंड दिया जाएगा. जिनका नंबर नहीं आएगा उन्हें कियोस्क के जरिए अप्वाइंटमेंट प्रदान किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password