CoronaVirus in India: सरकारी हॉस्पिटल में हुई ऑक्सीजन सप्लाई में देरी, 5 मिनट में गवाई 11 मरीजों ने जान

तिरुपति। कोरोना वायरस से जूझ रहे मरीजों की दुखद मौत का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच आंध्र प्रदेश के तिरुपति में रुइया सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई में प्रेशर की कमी से 11 मरीजों की मौत हो गई।  चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण ने कहा कि त्रासदी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में प्रसिद्ध रुइया अस्पताल को सोमवार को तबाह कर दिया क्योंकि ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 11 कोविड मरीजों की जान चली गई।

 1 हजार मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी

जिलाधिकारी हरिनारायणन ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई। ऑक्सीजन टैंकर के आने में पांच मिनट की देरी को मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया। हालांकि ऑक्सीजन की आपूर्ति तुरंत बहाल होने के साथ, एक बड़ी त्रासदी टल गई। करीब एक हजार मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जैसे-जैसे अचानक ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई, कई मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी।

CM रेड्डी ने इस त्रासदी पर रिपोर्ट मांगी

ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है। इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके।’ लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने इस त्रासदी पर रिपोर्ट मांगी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password