Corona Positive: संक्रमण की चपेट में आए दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

मुंबई। विश्व विख्यात बैंडमिटन खिलाड़ी रहे और जानी-मानी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण को कोरोना से ग्रस्त होने के बाद बेंगलुरू के भगवान महावीर जैन अस्पताल में दाखिल कराया गया है। कुछ ही दिन पहले अस्पताल में दाखिल कराया गया और फिलहाल उनकी तबीयत पहले से बेहतर है। सूत्र का कहना है अच्छी होती सेहत के मद्देनजर उन्हें इसी हफ्ते अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने की उम्मीद है।

मां और बहन में भी कोरोना के लक्षण

दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के अलावा उनकी मां उज्ज्वला पादुकोण और बहन अनीषा पादुकोण में भी कोरोना के लक्षण पाये गये थे, मगर वे दोनों फिलहाल ठीक हैं और दोनों घर पर ही हैं। बता दें प्रकाश पादुकोण ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी और उन्हें दूसरी डोज का इंताजर था, मगर इससे पहले ही वे कोरोना से संक्रमित हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

 1980 में विश्व की पहली रैंकिंग हासिल

उल्लेखनीय है कि 65 साल के पूर्व बैंडमिटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को 1980 में विश्व की पहली रैंकिंग हासिल हुई थी। इसी साल उन्होंने ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब भी जीता था। ये खिताब जीतनेवाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी थे। इतना ही नहीं, 1978 में कनाडा में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स में प्रकाश पादुकोण ने बैंडमिटन के सिंगल्स मुकाबले में गोल्ड मेडल हासिल किया था। विश्व बैंडमिटन के क्षेत्र में प्रकाश पादुकोण की उपलब्धियों की फेहरिस्त काफी लम्बी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password