Hit And Run Law: स्कूल वाहन समिति का फैसला, कानून में बदलाव के

Hit And Run Law: राजधानी में वाहन चालकों की हड़ताल से स्कूलों में छुट्‌टी घोषित

MP-News
Share This

भोपाल। Hit And Run Law: केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून का विरोध वाहन चालक देशभर में विरोध कर रहे हैं। इसका असर मप्र की राजधानी भोपाल में देखने को मिल रहा है। बढ़ते विरोध प्रदर्शन से पट्रोल की किल्लत भी देखी जा रही है। इसी वजह से मंगलवार 2 जनवरी को राजधानी के कई स्कूलों में छुट्‌टी घोषित की गई है। किसी स्कूल में 2 दिन तो किसी में एक दिन कक्षाएं नहीं लगेंगी।

(Hit And Run Law) विरोध का यह पहला दिन है। अभी तक यह स्पष्ठ नहीं है कि ये हड़ताल कब तक चलेगी। विरोध का असर मप्र की राजधानी भोपाल में भी देखा जा रहा है।

स्कूल वाहनों के संचालन पर रोक

भोपाल में स्कूल वाहन चालक भी इस (Hit And Run Law)कानून का विरोध जता रहे हैं। इस संबंध में मप्र स्कूल सेवा समिति ने सोमवार शाम एक प्रेस नोट जारी किया। इसमें बताया गया है कि जब तक केंद्र सरकार इस कानून में बदलाव नहीं करती है। तब तक प्रदेश के सभी स्कूल वाहन चालक बसों का संचालन नहीं करेंगे। प्रेस नोट में कहा गया है कि जहां भी जैसी भी गाड़ी हो वैसे ही उसे छोड़ घर वापस लौट जाए।

Image

कानून में किया गया बदलाव

बता दें कि भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर 7 लाख रुपए तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान है।

इन राज्यों में हो रहा विरोध

इस दौरान 8 राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गुजरात में बस और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर रहे हैं।

Hit-and-Run-Law-

पंप संचालकों की मुनाफाखोरी शुरु

पेट्रोल पंप के संचालकों ने अब मुनाफाखोरी भी शुरु कर दी है। पेट्रोल पंप पर नए रेट के पोस्टर लग गए हैं। जिनमें लिखा है पंप पर सिर्फ प्रीमियम पेट्रोल ही उपलब्ध है। जिसका रेट 160 रुपए प्रति लीटर रखा गया है।

कलेक्टर ने की लोगों से अपील

भोपाल में चल रही वाहन चालकों की  हड़ताल को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा है कि पेट्रोल एवं डीजल की पर्याप्त आपूर्ति है। सभी जिले वासियों से अनुरोध है कि अफ़वाहो पर ध्यान न दें एवं अनावश्यक परेशान न हो। जिले में पेट्रोल एवं डीजल की प्रयाप्त आपूर्ति है एवं यह सुचारू रूप से जारी रहेगी। –आशीष सिंह कलेक्टर भोपाल

ये भी पढ़ें:

New Year 2024 Rashifal: कर्क राशि का वार्षिक राशिफल, पढ़ें आर्थिक, करियर और स्वास्थ्य राशिफल

Mohan Yadav: खरगोन में शिवराज की योजनाओं पर क्या बोले सीएम मोहन, जब मंच पर हुई निमाड़ को अलग संभाग बनाने की मांग

शहडोल| MP News: एक और बच्ची हुई अंधविश्वास की शिकार, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

Indore News: नए साल पर इंदौर शहर में नई शुरूआत, आयरन वेस्ट से बनाई श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति

MP CABINET MEETING: विभाग बंटवारे के बाद मोहन कैबिनेट की पहली बैठक, 3 जनवरी को जबलपुर में होगी मीटिंग

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password