dead man alive: 8 सालों से अपने जिंदा होने का सबूत देता फिर रहा है युवक, दफतरों के काट रहा चक्कर

शिवपुरी। प्रदेश के शिवपुरी से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है यहां एक मृत आदमी लोगों को अपने जिंदा होने का सबूत देते फिर रहा है। इतना ही नहीं वह पिछले आठ साल से पंचायत आफिस के चक्कर भी काट रहा है और अधिकारियों को चिल्ला-चिल्ला के बता रहा है कि मैं जिंदा हूं, मैं जिंदा हूं। दरअसल शिवपुरी के ग्राम पंचायत काली पहाड़ी पर रहने वाले शेर सिंह को रोजगार सहायक ने 2013 में सभी आईडी में मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद से शेर सिंह को सभी योजनाओं का लाभ मिलना बंद हो गया। जिसके चलते ग्रामीण शेर सिंह जिले के पंचायत आफिस में पिछले आठ सालों से चक्कर काट रहे हैं और अपने जिंदा होने का सबूत दे रहे हैं।

पुलिस से की शिकायत
जानकारी के मुताबिक शेर सिंह ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से भी की है लेकिन पुलिस द्वारा अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं शेर सिंह इस शिकायत को लेकर एडिशनल सी.ई.ओ. महेंद्र सिंह जैन के पास पहुंचा है । उसे उम्मीद है कि एडिशनल सी.ई.ओ. उसकी कुछ मदद करेंगे।

राशन भी बंद

शेर सिंह का कहना है कि कोरोना काल में उन्हें बहुत दिक्कत हुई है। उनके लिए जीविका चलाना बहुत मुश्किल हो गया था। मृत घोषित होने की वजह से उनसे सभी दस्तावेज भी काम नहीं आ रहे थे ना ही उन्हें कोई सरकारी योजाना का लाभ मिल पा रहा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password