दतिया: तहसीलदार को गृहमंत्री के कार्यक्रम में न आना पड़ा महंगा, नरोत्तम मिश्रा ने मंच से ही कर दी निलंबित करने की घोषणा

दतिया: तहसीलदार को गृहमंत्री के कार्यक्रम में न आना पड़ा महंगा, नरोत्तम मिश्रा ने मंच से ही कर दी निलंबित करने की घोषणा

Image Source:[email protected]Dr Narottam Mishra

दतिया: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr Narottam Mishra) के कार्यक्रम में न आना एक तहसीलदार को महंगा पड़ गया। क्योंकि कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री ने तहसीलदार के बारे में पूछा और उन्हें कई बार बुलाया गया लेकिन तहसीलदार कार्यक्रम से गैरहाजिर रहे। इसी बात से नाराज नरोत्तम मिश्रा एक्शन ऑन द स्पॉट मोड में आ गए और मंच से ही तहसीलदार को सस्पेंड करने की घोषणा कर दी।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट भी किया, उन्होंने लिखा, ‘दतिया के बड़ोनी में गरीबों को राशन पात्रता पर्ची वितरण में लापरवाही बरतने पर तहसीलदार सुनील वर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं। समाज के वंचित एवं कमजोर वर्गों के लिए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अमल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।’

दरअसल पूरा मामला गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दतिया प्रवास के दौरान का है। रविवार को दतिया से करीब 8 किलोमीटर दूर बड़ोनी नगर परिषद में राशन की दुकानों से मिलने वाले राशन के लिए पात्रता पर्ची वितरण का कार्यक्रम चल रहा था। गृह मंत्री कई लोगों को पात्रता पर्ची वितरित कर चुके थे, लेकिन 25 नए आवेदन आ गए।

जिसके बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके दस्तावेज ले लिए और तुरंत पर्ची बनवाने के लिए तहसीलदार को बुलाया गया। बड़ोनी के तहसीलदार सुनील वर्मा मौके पर मौजूद नहीं थे। भीड़ से घिरे गृहमंत्री ने मंच से ही तीन बार तहसीलदार को आवाज लगाई, लेकिन तहसीलदार नदारत रहा। गृहमंत्री ने मंच से ही पूछा- तहसीलदार साहब कहां है, कौन हैं, क्या नाम है? बाद में पता लगा कि वह कार्यक्रम में आए ही नहीं। इस बात से नाराज गृह मंत्री मिश्रा ने मंच से ही बड़ोनी तहसीलदार सुनील वर्मा को निलंबित करने की घोषणा कर दी।

हालांकि बाद में तहसीलदार सुनील वर्मा ने ये सफाई दी कि, वह कार्यक्रम में ही थे, लेकिन जब गृहमंत्री ने बुलाया तब वह बाहर एक पटवारी को कुछ काम समझा रहे थे। गृहमंत्री के पास जाकर भी मामले से अवगत कराया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password