Dantewada Naxal News: IED ब्‍लास्‍ट में आया CRPF जवान, घायल

Dantewada Naxal News: सड़क सुरक्षा ड्यूटी में निकली पुलिस पार्टी, IED ब्‍लास्‍ट की चपेट में आया CRPF जवान, घायल

Share This

   हाइलाइट्स

  • मालेवाही थाना पुलिस और सीआरपीएफ जवान की टुकड़ी ड्यूटी पर निकली थी
  • नक्‍सलियों ने घोटिया मोड़ पर किया आईईडी ब्‍लास्‍ट
  • घायल सहायक उप-निरीक्षक जवान अस्‍पताल में भर्ती

 

दंतेवाड़ा।Dantewada Naxal News: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली घटनाओं की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सुकमा घटना के बाद अब नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा में पुलिस पार्टी पर घात लगाकर आईईडी ब्‍लास्‍ट किया है।

(Dantewada Naxal News) आईईडी ब्‍लास्‍ट की चपेट में आने से एक सीआरपीएफ के सहायक उप-निरीक्षक जवान घायल हो गया है।

जवान को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस पार्टी सड़क सुरक्षा की ड्यूटी पर निकली थी।

जानकारी मिली है कि (Dantewada Naxal News) दंतेवाड़ा में मालेवाही थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और थाने के जवान संयुक्‍त रूप से ड्यूटी पर निकले थे।

पुलिस पार्टी संयुक्‍त रूप से सड़क सुरक्षा की ड्यूटी करने के लिए जा रही थी। तभी जवान घोटिया मोड़ के पास पहुंचे थे कि अचानक आईईडी ब्‍लास्‍ट हो गया।

संबंधित खबर:Bastar Naxalite Attack: नक्‍सली हमले के बाद सुरक्षाबलों ने बरामद किया “कूकर” बम, दंतेवाड़ा में मिली सुरंग

   अस्‍पताल में भर्ती जवान

पुलिस पार्टी के ड्यूटी के दौरान (Dantewada Naxal News) आईईडी ब्‍लास्‍ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ 195 बटालियन का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गिरीश घायल हो गया।

जिसे तुरंत इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जहां जवान का इलाज किया जा रहा है। इधर पुलिस पार्टी ने एरिये में सर्चिंग शुरू कर दी है। (Dantewada Naxal News) ब्‍लास्‍ट वाले क्षेत्र में सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया गया है।

   घात लगाकर किया आईईडी ब्‍लास्‍ट

जब पुलिस पार्टी संयुक्‍त रूप से सड़क सुरक्षा की ड्यूटी करने के लिए जा रही थी। तभी जवान घोटिया मोड़ के पास पहुंचे थे कि अचानक (Dantewada Naxal News) आईईडी ब्‍लास्‍ट हो गया।

जानकारी मिली है कि नक्‍सली क्षेत्र में इस तरह की घटना को अंजाम देते रहते हैं।

(Dantewada Naxal News) नक्‍सली को सड़क सुरक्षा की ड्यूटी में पुलिस पार्टी के निकलने का आभास था। इसके चलते उन्‍होंने आईईडी ब्‍लास्‍ट की तैयारी कर घात लगाए बैठे थे।

उक्‍त घटना के बाद पुलिस जवान सक्रिय हो गए हैं।

संबंधित खबर:Bastar Naxalite Attack: सुकमा मुठभेड़ में बलिदान जवानों के स्‍वजनों को 10-10 की आर्थिक सहायता, CM विष्‍णुदेव साय ने की घोषणा

   सुकमा में हुई थी बड़ी घटना

बता दें कि सुकमा जिले के ग्राम टेकलगुड़ेम में (Dantewada Naxal News) नक्‍सलियों ने 30 जनवरी को घात लगाकर हमला किया था।

जिसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए हमारे जवानों ने अपनी वीरता दिखाई और (Dantewada Naxal News) नक्‍स‍लियों को खदेड़ दिया। नक्‍सलियों के हमले की इस घटना में हमारे तीन जवान 201 कोबरा सीआरपीएफ बटालियन के आरक्षक देवेन सी., आरक्षक पवन कुमार और 150वीं बटालियन के आरक्षक लम्‍बाधर सिंघा शहीद हो गए थे।

वहीं 16 जवान भी घायल हो गए थे, जिनका इलाज राजधानी रायपुर में चल रहा है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password