Indore Crime News: 29 पिस्टल, 22 कट्टे और जिंदा कारतूसों समेत खतरनाक अपराधी चढ़े इंदौर पुलिस के हत्थे

Lokayukta team

इंदौर। प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में क्राइम ब्रांच पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां पुलिस ने रविवार को 29 पिस्टल, 22 कट्टे और जिंदा कारतूसों समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह प्रदेश सहित आस-पास के राज्यों में हथियारों में तस्करी करते थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से और भी लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है। इस गिरोह में बिहार, औरंगाबाद, बड़वानी, धार के सिकलीगर शामिल हैं। आरोपियों से खरीदी और बिक्री के संबंध में पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है।

ताला चाबी बनाने का भी काम करते हैं आरोपी
इंदौर डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य ताला-चाबी बनाने का काम करते हैं। इसी काम की आड़ में आरोपी हथियार बनाते थे। आरोपियों के पास से 29 पिस्टल, 22 देशी कट्टों सहित कुल 51 अवैध हथियार और 14 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। इतनी बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद होने से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि इस गिरोह के पास हथियार बनाने का कारखाना भी हो सकता है। पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है।

मुखबिरों की सूचना पर की गई कार्रवाई
इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि मुखबिरों द्वारा हमें सूचना मिली थी कि इंदौर के बदमाश गोविंद भाट को अवैध हथियारों की डिलीवरी करने के लिए कुछ आरोपी उसके घर आने वाले हैं। इसी समय इंदौर के हथियारों के बड़े तस्कर एक साथ एक जगह पर शामिल होने वाले हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर कार्रवाई की है। पुलिस ने घेराबंदी कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम प्रकाश, गोविंद, पीयूष, रवि और राजेंद्र हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password