MP News: कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में विधायक रामबाई के पति के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Madhya Pradesh Political News: दमोह जिले के पथरिया से विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। हटा न्यायालय ने यह वारंट कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में जारी किया है। गोविंद सिंह को कोर्ट में उपस्थित होने का भी निर्देश है। रामबाई परिहार पथरिया से बसपा विधायक हैं।

गौरतलब है कि, हटा के कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे सोमेश चौरसिया पर मार्च 2019 में हमला किया गया था। इस हमले में देवेंद्र की जबलपुर में मौत हो गई थी। इसका आरोप पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह, उनके देवर शैलेंद्र उर्फ चंदू, भाई लोकेश और अन्य लोगों पर था। पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार भी किया था। ये सभी अभी भी जेल में है, लेकिन पति गोविंद सिंह फरार था जिसका नाम बाद में FIR से हटा दिया गया था और विवेचना में लिया गया था।

देवेंद्र के बेटे सोमेश ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी इसके साथ ही हटा न्यायालय में भी आवेदन किया था। जिसके बाद नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि, गोविंद सिंह पर पहले से दर्जनों मामले दर्ज हैं। वह तिहरे हत्या कांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर है।

अधिवक्ता नगाइच ने बताया, उन्होंने कोर्ट में दलील दी कि, गोविंद सिंह पर पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह सजायाफ्ता मुजरिम भी है ऐसे में एफआईआर से उनका नाम कैसे कट गया। इस दलील के के बाद हटा न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password