DA Hike Big Announcement : बिग ब्रेकिंग! MP शासकीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ा , सीएम ने जारी किए आदेश

DA Hike Big Announcement : बिग ब्रेकिंग! MP शासकीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ा , सीएम ने जारी किए आदेश

भोपाल। प्रदेश के सभी सरकारी DA Hike Big Announcement : कर्मचारियों को एमपी सरकार mp news hindi ने सावन के महीने में mp breaking news बड़ी खुशखबरी दी हैं। मुख्यमंत्री CM SHIVRAJ BIG ANNOUNCMENT शिवराज सिंह चौहान ने श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की महत्वपूर्ण घोषणा की है। सीएम ने घोषणा की है कि प्रदेश के शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के आदेश दे दिए गए हैं। जिसके बाद अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिश हो गया है।

केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर होगा महंगाई भत्ता –
सीएम द्वारा की गई घोषणा के अनुसार राज्य कर्मचारियों को वर्तमान में 31 प्रतिशत है। इसे 3 प्रतिशत बढ़ाकर 34 प्रतिशत किए जाने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा। आपको बता दें ये बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त के वेतन से जुड़कर आएगा। जिसका भुगतान सितंबर में किया जाएगा। हालांकि इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा।

School Holiday in August 2022 : अगस्त में बच्चों की बल्ले-बल्ले, अगले महीने स्कूल की छुट्टियां ही छुट्टियां, देखें लिस्ट

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password