प्रदेश में दिखा चक्रवाती तूफान ‘ताऊ ते’ का असर, राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश

भोपाल: राजधानी में वैरी सीविर साइक्लोनिक स्ट्रॉम (प्रबल तीव्र) चक्रवाती तूफान) ताऊ ते का असर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले ही प्रदेश में तूफान ताऊ ते के आने की संभावना जताई थी। आज दोपहर से ही भोपाल में बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक दर्ज की गई।

शहर में बीते दिन दोपहर बाद बादल (weather forecast) छाए हुए था जिसके बाद गरज-चमक शुरू हो गई और बीच-बीच में बौछारें पड़ती रही। इस दौरान 25 से 30 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चली। साथ ही लोगों को गर्मी से राहत नजर आई।

Live location TaukTae

लोगों को गर्मी से मिली राहत

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में फिलहाल बौछारें और हवाएं चलती रहेंगी। बारिश भी रुक-रुककर होती रहेगी। शहर में शनिवार रात से आने लगे बादलों के असर से रात का तापमान बढ़ गया।

मप्र में ताऊते तूफान को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवात तौकते (जिसे ताऊते भी कहा जा रहा है) को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है। इन सबसे मौसम में काफी बदलाव आ रहा है और कई हिस्सों में भारी बारिश और आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। नरसिंहपुर, सागर, रायसेन, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर में ऑरेंज अलर्ट झाबुआ, धार, रतलाम, शाहजहांपुर, आगर, नीमच, मंदसौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है वहीं जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल में होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग में येलो अलर्ट जारी किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password