Cyclone nivar: राजधानी भोपाल समेत कुछ इलाकों में बारिश के आसार, चक्रवाती तूफान निवार का दिखेगा असर

भोपाल: बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान निवार का असर मध्यप्रदेश के पूर्वी इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर संभाग में आज और कल बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राजधानी भोपाल समेत कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे। तूफान के असर के चलते कुछ हद तक ठंड से राहत मिल सकती है। लेकिन 28 नवंबर से फिर कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा। आज तूफान तमिलानाड़ु से टकराएगा। तूफान के प्रभाव से बादल छाएंगे और प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

बुधवार को सुबह खिली धूप थी, लेकिन रात का तापमान सोमवार के मुकाबले एक डिग्री कम दर्ज किया गया। सोमवार रात न्यूनतम तापमान में 15.3 डिग्री होकर सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा रहा था। मंगलवार को ये घटकर 14 डिग्री पर पहुंच गया। शनिवार और रविवार की रात इस सीजन की सबसे सर्द रही थी, तापमान भी 12.7 औक 12.6 डिग्री रिकार्ड हुआ था।

कृषि मौसम केंद्र के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया। हल्की ठंडी हवाओं के झोंके पूर्व दक्षिण से आते रहे। निवार तूफान के कारण 50 फीसदी तक बढ़ेगी नमी तमिलनाडु में निवार तूफान का असर शुरू हो गया है। तेज बारिश और करीब 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। इस वजह से प्रदेश में भी 50 प्रतिशत नमी बढ़ सकती है। वैसे, मंगलवार को दिनभर आसमान साफ रहा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password