Cyclone Burevi: तमिलनाडु-केरल में भारी बारिश का अलर्ट, मछुआरों को खास निर्देश, NDRF की टीमें तैनात

Cyclone Burevi Update: तमिलनाडु-केरल समेत देश के कई तटीय राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ का खतरा बना हुआ है। तूफान के चलते इन राज्यों के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मछुआरों के लिए भी खास निर्देश जारी किए गए हैं, वहीं तूफान के खतरे को देखते हुए तटीय शहरों में एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें तैनात कर दी गई हैं।

चक्रवाती तूफान बुरेवी आज शाम या रात को श्रीलंका के तटीय इलाकों को पार करते हुए त्रिंकोमाली के पास से गुजरेगा और 4 दिसंबर को यह तूफान दक्षिणी तमिलनाडु को पार करते हुए कन्याकुमारी पामबन इलाके से होकर गुजरेगा।

तूफान के चलते मछुआरों को 3 दिसंबर तक बंगाल की खाड़ी और पूर्वी श्रीलंका तट से दूर रहने को कहा गया है। वहीं कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और दक्षिण तमिलनाडु-केरल और लक्षद्वीप-मालदीव इलाके, पश्चिम श्रीलंका के तटीय इलाके में 2 से 4 दिसंबर तक नहीं जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने 3 से 4 दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व अरब सागर से सटे इलाकों से दूर रहने के निर्देश दिए हैं।

चक्रवाती तूफान के मद्देनजर नेशनल डिजास्‍टर रेपांस्‍ट फोर्स (National Disaster Response Force-NDRF) की टीमें तमिलनाडु के कन्‍याकुमारी (Kanniyakumari), केरल के अलप्‍पुझा (Alappuzha) और तमिलनाडु के थुथुकुडी में तैनात की गई हैं।

भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभान ने तूफान के कारण भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। केरल के तिरुवनंतपुरम में 3 दिसंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया है। 2 और 4 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। दक्षिण-उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण-उत्तर केरल, माहे, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में तेज बारिश की संभावना है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password