CYCLONE ASANI UPDATE: 125 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवाएं, गंभीर चक्रवात का रूप लेगा खतरनाक तूफान

CYCLONE ASANI UPDATE: इन दिनों ओडिशा, बंगाल और आंध्र प्रदेश के राज्यों मे असर दिखाने वाले तूफान (चक्रवात असानी) की चर्चाएं जोरो पर है वहीं पर आज 9 मई से तूफान गंभीर स्थिति पैदा करने वाला है जिसले चलते हवाओं के तेज रफ्तार के साथ तूफानी बारिश का कहर मचेगा।

मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान किए जारी

इस चक्रवात के आने वाले असर को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जारी किए है जिसमें कहा कि, ओडिशा, बंगाल और आंध्र प्रदेश में तूफानी बारिश का असर रहेगा जिसके चलते इन राज्यों में अलर्ट जारी रहेगा। आज 9 मई सोमवार सुबह से यह तूफान गंभीर चक्रवात का रूप ले लेगा। बताया जा रहा है कि, इस तूफान का असर सबसे अधिक निकोबार से लगभग 610 किमी उत्तर-पश्चिम में, पोर्ट ब्लेयर से 500 किमी पश्चिम में, विशाखापत्तनम से 810 किमी दक्षिण-पूर्व और पुरी से 880 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में देखने के लिए मिलेगा। इसके अलावा बताया कि, आज 9 मई को बंगाल और ओडिशा में 90 किमी/घंटे और 10 मई को 125 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस दौरान तूफानी बारिश का असर रहेगा।

 

चक्रवात के चलते ये राज्य रहेगे प्रभावित

आपको बताते चलें कि, आज और कल के तूफान को देखते हुए पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। 9, 10 और 11 मई को ममता बनर्जी नवान्न (सचिवालय) से साइक्लोन असानी की मॉनिटरिंग करेगी। इसके अलावा असानी के असर के चलते ओडिशा के अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में तूफानी बारिश का असर बना रहेगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password